Breaking News

जिला महिला चिकित्सालय का जिलाधिकारी अयोध्या ने व्यवस्था का लिया जायजा

 

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

30/04/2021 अयोध्या – जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा ने जिला महिला चिकित्सालय अयोध्या में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों को भर्ती किए जाने हेतु की जा रही व्यवस्थाओं की स्थिति का जायजा लिया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक जिला महिला चिकित्सालय को 28 शैय्या हेतु कोविड-19 के इलाज संबंधी समस्त तैयारियों को पूर्ण कर आज से कोविड-19 से संक्रमित साधारण लक्षण वाले मरीजों (जिनको वेंटिलेटर की आवश्यकता न हो) को भर्ती करना आरम्भ कर बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

 

उन्होंने मरीजों हेतु गुणवत्तापरक भोजन और नाश्ता उपलब्ध कराने तथा चिकित्सकों के रहने व भोजन आदि की व्यवस्था हेतु भी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने चिकित्सालय में कोविड-19 के इलाज संबंधी समस्त उपकरणों एवं पर्याप्त स्टाफ उपलब्ध कराने हेतु मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया। नगर निगम को चिकित्सालय के बाहर नियमित सैनिटाइजेशन कराने कराने के भी निर्देश दिए उन्होंने चिकित्सालय की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

 

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने चिकित्सालय में उक्त बेडों के अतिरिक्त अन्य बेडों पर इलाज प्रारंभ करने हेतु वार्डों में चल रहे कार्यों को शीघ्र पूर्ण कर वहां पर भी चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि चिकित्सालय में कोविड-19 से संक्रमित साधारण लक्षण वाले मरीजों हेतु 28 बेड की व्यवस्था पूर्ण कर ली गई है जिन पर भर्ती का कार्य जिलाधिकारी महोदय के निर्देशानुसार आरंभ कर दिया जाएगा।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ घनश्याम सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक जिला महिला चिकित्सालय व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर – असाधारण जोखिम है साहब सारे धान पंसेरी के भाव मत तौलिये-राकेश

Ibn news Team गाजीपुर (आलेख : राकेश) 3 मई को विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस था। …