Breaking News

जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव ने पहले वीएसए ऑक्‍सीजन जेनरेशन प्‍लांट का उद्घाटन किया

 

रिपोर्ट  बी.आर.मुराद IBN NEWS फरीदाबाद, हरियाणा

फरीदाबाद:फोर्टिस एस्‍कॉर्ट्स हॉस्‍पीटल ने उत्‍कृष्‍ट स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं उपलब्‍ध कराने के उद्देश्‍य से आज एक नई पिडियाट्रिक आईसीयू सुविधा और शहर का पहला वीएसए ऑक्‍सीजन प्‍लांट का उद्घाटन किया। फरीदाबाद के जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव ने वरिष्‍ठ अधिकारीगणों की उपस्थिति में इसका उद्घाटन किया। अस्‍पताल ने ऑक्‍सीजन की निरंतर सप्‍लाई सुनिश्चित करने के उद्देश्‍य से 500 एलपीएम क्षमता का वीएसए ऑक्‍सीजन जेनरेशन प्‍लांट खोला है।

यह नवीनतम टैक्‍नोलॉजी पर आधारित है तथा फरीदाबाद में अपनी किस्‍म की पहली सुविधा है। इसके अलावा,अस्‍पताल ने सीएसआर प्रोग्राम ऑफ गुडइयर के तहत अपने पिडियाट्रिक वार्ड को उन्‍नत बनाकर उसे‌ पिडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट (पीआईसीयू) में बदला है। नए पीआईसीयू में मरीज़ों के लिए मोटराइज्‍़ड बैड्स,वेंटिलेटर्स, सैंट्रल मॉनीटरिंग स्‍टेशन के साथ मल्‍टी पैरा मॉनीटर्स,वीडियो लैरिंगोस्‍कोप,पोर्टेबल कलर डॉपलर,अल्‍ट्रासाउंड,ईसीजी मशीनें,एचएफएनसी (कोविड मरीजों के लिए) की व्‍यवस्‍था की गई है।

 

वैश्विक महामारी के संदर्भ में फोर्टिस फरीदाबाद ने कोविड मामलों में अभूतपूर्व वृद्धि के चलते बच्‍चों के प्रभावित होने की आशंका के मद्देनजर अपनी तैयारियों को और मजबूत बनाया है। जितेंद्र यादव जिल उपायुक्त ने कहा कि मैं फोर्टिस को ऑक्‍सीजन जेनरेशन की इस नवीनतम टैक्‍नोलॉजी उपलब्‍ध कराने और नई पीआईसीयू शुरू करने के लिए बधाई देता हूं। यह अस्‍पताल फरीदाबाद में निजी क्षेत्र में सक्रिय सबसे पुराने स्‍वास्‍थ्‍यप्रदाताओं में से है और शुरुआत से ही इसने सर्वश्रेष्‍ठ हैल्‍थकेयर सुविधाएं प्रदान करने तथा मरीजों का जीवन बचाने की अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया है।

 

देश में इन दिनों कोविड की तीसरी लहर जारी है,ऐसे में टैक्‍नोलॉजी के लिहाज़ से उन्‍नत नई पीआईसीयू वक्‍त का तकाज़ा है। अजय डोगरा,फैसिलिटी डायरेक्‍टर,फोर्टिस एस्‍कॉर्ट्स हॉस्‍पीटल फरीदाबाद ने कहा,यह फरीदाबाद में पहला कार्पोरेट हॉस्‍पीटल है और पिछले 40 वर्षों से लगातार फरीदाबादवासियों की सेवारत है,हमने हमेशा से भरोसेमंद और स्‍तरीय हैल्‍थकेयर सेवाएं उपलब्‍ध करायी हैं। अब ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगने और नई अत्‍याधुनिक पिडियाट्रिक आईसीयू से हम अपने मरीजों को बेहतर सेवाएं प्रदान करेंगे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 2 का 10वीं का पहला परीक्षा परिणाम रहा शत-प्रतिशत

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:बल्लभगढ़ सेक्टर-2 स्थित विद्यासागर इंटरनैशनल स्कूल का पहला 10 …