Breaking News

देवरिया-डीएम ने जाति प्रमाण पत्रों को बनवाने में आ रही समस्याओं के पर्यवेक्षण हेतु नामित किए नोडल अधिकारी

IBN NEWS DEORIA

देवरिया (सू0वि0) 28 अक्टूबर। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने विभिन्न जातियों के जाति प्रमाण पत्र निर्गत किये जाने की नई व्यवस्था ईजात की है, इसके तहत प्रत्येक शक्रवार को सभी तहसीलो में तहसीलदार को उपस्थित रह कर प्रार्थना पत्रों के निस्तारण के निर्देश दिए गए है तथा इसके पर्यवेक्षण हेतु मुख्य राजस्व अधिकारी, अपर जिलाधिकारी(वि0रा0) व (प्रशासन) को नोडल अधिकारी नामित करते हुए तहसीलवार दायित्व सौपी गयी है तथा इसके लिए रोस्टर भी निर्धारित किया गया है।

जिलाधिकारी ने यह भी बताया है कि सभी तहसीलदार इस दिन प्रातः 10 से 12 बजे तक अपने मीटिंग हाल में उपस्थित रह कर और जाति प्रमाण पत्रों के आवेदन पत्रो का समाधान सुनिश्चित करेगें। पर्यवेक्षण हेतु नामित अधिकारियों के विवरण में बताया कि सीआरओ अमृत लाल बिन्द रुद्रपुर में प्रत्येक माह के प्रथम व तृतीय शुक्रवार को एवं बरहज में दूसरे व चतुर्थ शुक्रवार को, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नागेन्द्र कुमार सिंह सलेमुपर में प्रत्येक माह के प्रथम व तृतीय शुक्रवार को एवं भाटपाररानी तहसील में दूसरे व चतुर्थ शुक्रवार को इनके पर्यवेक्षणीय कार्य हेतु रोस्टर निर्धारित किया गया है। इसी प्रकार देवरिया सदर तहसील अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुंवर पंकज प्रत्येक शुक्रवार में इस आयोजन का पर्यवेक्षण कार्य बतौर नोडल अधिकारी सुनिश्चित करेगें।

जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इस आदेश का पालन सुनिश्चित करते हुए विभिन्न जाति प्रमाण पत्रों के आदेवन पत्रो का निस्तारण किए जाने के निर्देश दिया है। उन्होने कहा है कि इसमें किसी भी स्तर पर शिथिलता कदापि क्षम्य नही होगी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी देवरिया के द्वारा वाद विवाद का प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Ibn news Team DEORIA रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी देवरिया के द्वारा …