Breaking News

एस.एस.बी.अस्पताल के सीएमडी डॉ.एस.एस.बंसल को मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:पिछले 30 सालों से स्वास्थ्य सेवाओं में उत्कृष्ट कार्य करने पर एस.एस.बी.हार्ट एंड मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल,फरीदाबाद के सीएमडी एवं वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ.श्याम सुंदर बंसल को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सम्मानित किया है। चंडीगढ़ में रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्हें यह सम्मान मिला।

इस कार्यक्रम में उन्होंने विभिन्न स्वास्थ्य मुद्दों और भारत में युवा हार्ट अटैक रोगियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में एक्स-रे,ई.सी.जी,अल्ट्रासाउंड और डिफि़ब्रिलेटर जैसी मूलभूत सुविधाएं होनी चाहिए। सभी पैरामेडिकल स्टाफ को कम से कम बेसिक-लाइफ-सपोर्ट के लिए प्रशिक्षित किया जाना चाहिए। सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को जिला अस्पताल में टेलीमेडिसिन विभाग से जोड़ा जाना चाहिए,जहां विशेषज्ञ उन्हें ई.सी.जी,एक्स रे और उल्ट्रासाउंड के अनुसरण के बारे में बता सकते हैं क्योंकि ऐसी जानकारियां आजकल मोबाइल फोन के माध्यम से आसानी से कहीं भी पहुंचाई जा सकती है।

इससे पी.एच.सी के डॉक्टर को विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में सही ट्रीटमेंट देने में मदद मिलेगी साथ ही उन्हें उच्च श्रेणी के उपचार योजना बनाने में सहायता मिलेगी। प्रत्येक पी.एच.सी में एक एम्बुलेंस होनी चाहिए जो जरूरत पडऩे पर मरीज को जिला अस्पताल तक ले जा सके। डॉ. बंसल को यह सम्मान मिलने से एस.एस.बी अस्पताल के स्टाफ व कर्मचारी भी उत्साहित है और उन्होंने भी मुख्यमंत्री हरियाणा का आभार जताया है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सारा मीडिया एग्जिट पोल्स से बजबजाने लगा कथित सर्वे के अनुमानों को परिणामों की तरह दिखाया जाने लगा

एग्जिट पोल्स : सिर्फ धंधा है या कुछ और इरादे भी हैं? (आलेख : राकेश) …