Breaking News

डालसा के तत्वधान में बाल दिवस पर बच्चों द्वारा कार्यक्रम में सीजेएम सुकीर्ति हुई शामिल

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं चेयरमैन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण यशवीर सिंह राठौर के दिशा निर्देशानुसार एवं न्यायाधीश सुकीर्ति मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की देखरेख में आर्य कन्या सदन सेक्टर-15 फरीदाबाद में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में बाल दिवस पर बाल मेला का आयोजन किया गया।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सुकीर्ति ने बताया कि इस मेले में बच्चों द्वारा पोस्टर मेकिंग कंपटीशन का आयोजन भी किया गया तथा आर्य कन्या सदन में रह रहे बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किया गया जिसमें गीत संगीत व बच्चों द्वारा बाल दिवस पर स्लोगन व भाषण प्रतियोगिता भी रखी गई।

अगली कड़ी में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सुकीर्ति ने बच्चों को बाल दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बाल दिवस हर साल 14 नवंबर को मनाया जाता है 14 नवंबर पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्म दिवस है उनका जन्मदिन बाल दिवस के रूप में इसलिए मनाया जाता है क्योंकि वह बच्चों से प्यार और स्नेह करते थे।

रविंद्र गुप्ता पैनल एडवोकेट ने कहा कि भारत के शिक्षकों का कर्तव्य है कि हमारे देश के बच्चों की सोचने की और काम करने की शक्ति में इस तरह का बदलाव लाए की बच्चे बड़े होकर सदाचारी,योग्य नेता,निपुण कलाकार,इमानदार इंजीनियर,योग्य डॉक्टर,देशभक्त सैनिक,निस्वार्थ अधिकारी बन इस मेले में रोटरी क्लब फरीदाबाद के सहयोग द्वारा बच्चों को मिठाइयों का वितरण की गई।

इस अवसर पर पैनल एडवोकेट रविंदर गुप्ता राजेंद्र गौतम व रोटरी क्लब फरीदाबाद के प्रधान सुनील कुमार खंडूजा व आर्य कन्या सदन की इंचार्ज अनामिका भी उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने बूथ नंबर-154 में डाली अपनी वोट

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने …