चंदौली : पंचायत आरक्षण को आपत्तियों की भरमार, जानिए ताजा अपडेट

IBN NEWS रिपोर्ट : ओ पी श्रीवास्तव

खबर जनपद चंदौली से है जहां पंचायत चुनाव में हाईकोर्ट की दखल के बाद जारी दूसरी सूची के पश्चात भी असंतुष्टों की भरमार है। मंगलवार के आखिरी दिन तक डीपिअारओ कार्यालय में आपत्तियों की भरमार की संख्या 681 पहुंच गई। विभागीय अधिकारी और कर्मचारी आपत्तियों का जवाब देने की तैयारी में जुट गए हैं।
आपत्तियों के निस्तारण के लिए डीएम की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय समिति 24 व 25 मार्च को आपत्तियों का अवलोकन करेगी। शिकायतों के निस्तारण के पश्चात 26 मार्च को अंतिम सूची प्रकाशित की जाएगी।
विदित हो कि जनपद चंदौली में ग्राम प्रधान के 734, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 823, जिला पंचायत के 35 और ब्लाक प्रमुख के नौ पदों की आरक्षण सूची जारी की गई है। उच्च न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद 2015 को मूल वर्ष के रूप में लेकर चक्रानुक्रम प्रणाली के आधार पर 2011 की आबादी के तहत आरक्षण सूची जारी की गई। इस कारण पहले जारी सूची के अनुसार आस लगाए उम्मीदवारों के मंसूबों पर पानी फिर गया। असंतुष्टि का आलम इस कदर रहा कि हाईकोर्ट के निर्देशों के आधार पर जारी दूसरी सूची के बाद भी आपत्तियों की भरमार आ गई। जनपद के जिला पंचायत राज कार्यालय, ब्लाक मुख्यालय और कलेक्ट्रेट सहित आनलाइन आवेदनों को मिलाकर कुल 681 आपत्तियां दर्ज हुई।
इस बाबत जिला पंचायत राज अधिकारी ब्रम्हचारी दुबे ने बताया कि आपत्तियों को एकत्रित कर जिला स्तरीय समिति को अवलोकन हेतु सौंप दिया गया है। अवलोकन के बाद आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा। उसके बाद 26 मार्च को अंतिम सूची प्रकाशित की जाएगी।इसके पश्चात आरक्षण सूची में कोई परिवर्तन नहीं होगा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कोठीभार थाने पर मनाया गया अंर्तराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस

Ibn24×7news सिसवा बाजार महराजगंज रविवार को अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्त दिवस के अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक …

Leave a Reply

Your email address will not be published.