Breaking News

मॉडल स्कूल मांडलगढ़ में ब्लॉक स्तरीय कैरियर गाइडेंस का हुआ आयोजन।

 

स्थानीय विद्यालय में उपखंड मजिस्ट्रेट जयसिंह कौशिक की अध्यक्षता में कैरियर काउंसलिंग का आयोजन हुआ।

सभी अतिथियों का स्वागत एनसीसी केडेट के साथ मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय आर.पी. सत्य प्रकाश खटीक, प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह राणावत, व्याख्याता हेमा धाकड़, एनसीसी प्रभारी श्री अशोक कुमार धोबी ने किया।

एसडीएम कौशिक ने विद्यार्थियों से कहा अनुशासन, दृढ़ निश्चय ,सकारात्मकता, निरंतरता से किसी भी लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। लक्ष्‍य को प्राप्त करने के लिए नकारात्मकता और नकारात्मक लोगों से दूर रहने के लिए कहा। साथ ही शिक्षकों से भी हर एक बच्चे को अपना बच्चा समझकर पढ़ाने हेतु निर्देशित किया।।

नायब तहसीलदार श्री राहुल धाकड़ ने विद्यार्थियों को लक्ष्य निर्धारित कर सतत प्रयास करने हेतु प्रेरित किया। तहसीलदार श्रीमती सीमा बघेल ने ग्रामीण परिवेश में रहकर भी उच्च पदों पर पहुंचने हेतु रणनीति बनाकर सही विषय का चयन करते हुए मेहनत करने हेतु स्वयं का उदाहरण देते हुए प्रेरित किया। सहायक अभियंता चंद्रेश चौधरी ने इंजीनियरिंग क्षेत्र में रोजगार के अवसरों के बारे में बताया।

डॉ अरविंद गुप्ता ने आयुर्वेद के क्षेत्र में कैरियर की संभावनाओं के बारे में बताया। डॉ राजेश धाकड़ एवं डॉक्टर मुरलीधर मालव ने चिकित्सा के क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाओं के बारे में बताया। कार्यक्रम में विद्यमान मांडलगढ़ थानाधिकारी श्री मनोज चौधरी ने रक्षा क्षेत्र में कैरियर की संभावनाआें पर चर्चा करते हुए विद्यार्थियों को देश सेवा हेतु पुलिस व सेना में जाने हेतु प्रेरित किया।

कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य श्री राजेन्‍द्र सिंह राणावत ने सभी पधारे हुए अधिकारियों का आभार अभिव्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन व्याख्याता रामनिवास कुमावत ने किया।

इस दौरान अन्य विभागों से भी अधिकारी कर्मचारी व स्थानीय विद्यालय के व्याख्याता मोहनलाल खटीक, अशोक कुमार शर्मा, महावीर प्रसाद जीनगर, राजेश कुमार, रमेश चंद्र मीणा, लक्ष्मण सिंह मीणा, शंभू प्रसाद स्वर्णकार उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कालोनी वासीयो ने नल कनैक्शन कराने मांग अधिकारीयो से की

  बीगोद– कस्बे के भीलवाड़ा – बीगोद रोड ईच्छा मणी होटल के पास कालोनी मे …