Breaking News

बीगोद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी पर बिना वजह बार- बार परेशान करने का आरोप

रिपोर्ट प्रमोद कुमार गर्ग IBN NEWS बिगोद राजस्थान

बीगोद -कस्बे के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीगोद के एक सीनियर डॉक्टर ने बिगोद अस्पताल प्रभारी पर अस्पताल में कार्यरत एक सीनियर डॉक्टर ने बिना वजह परेशान करने के आरोप लगाए हैं। बिगोद अस्पताल में कार्यरत डॉ विवेक तंवर ने अपनी पीड़ा दैनिक नवज्योति संवाददाता को को फोन करके सोमवार दोपहर बाद अस्पताल बुलवाकर बताई डॉ तंवर ने बताया कि बिगोद अस्पताल में पांच डॉक्टरों के पद स्वीकृत है वर्तमान में अस्पताल में 3 डॉक्टरों के पद भरे हुए हैं एक डॉक्टर कांटेक्ट बेस पर लगाया हुआ है कुल मिलाकर 4 डॉक्टर के पद भरे हुए हैं एक पद रिक्त चल रहा है।

अस्पताल प्रभारी डॉक्टर श्री राम वर्मा अस्पताल के प्रभारी होने के नाते कोई मरीज नहीं देखते सारे मरीज मेरे को देखने पडते डॉ श्री राम वर्मा द्वारा बार-बार मुझे बेवजह परेशान किया जाता है । तंवर ने कहा कि अस्पताल के बाबू ने मेरा एरीयर का बिल तक नहीं बनाते हैं बिल बनाने के एवज में मेरे से मोटी रकम मांगी जाती है। अस्पताल में डॉक्टर कई दिनों तक ड्यूटी तक नहीं आते हैं अन्य कर्मचारियों से रजिस्टर में फर्जी साइन तक कर दिए जाते हैं ।

मैंने कई बार आपत्ति की तो मुझे कई तरह की परेशान किया गया। मैंने कई बार उच्च अधिकारियों को शिकायत तक की कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई इसी का नतीजा है कि आज दिन तक मेरी सैलेरी का इरियर के हजारों रुपए अभी भी अटके पड़े अस्पताल का स्टाफ आपस में मिला जुला होकर सरकार की ओर से गरीब असहाय मरीजों को दी जाने वाली निःशुल्क दवाइयां नहीं लिख कर अलग दवाइयां लिख देते हैं जिससे इन डॉक्टरों को बाहर के मेडिकलों से मंगाते है जिस दौरान मोटा कमीशन मिल जाता है।

इस बारे मे कितनी बार मैंने उच्च अधिकारियों को अवगत कराया कई बार उच्च अधिकारियों को लेटर तक लिखे गए पर इन पर आज दिन तक कोई प्रभावी कार्यवाही तक नहीं हुई उल्टा नुकसान मेरे को ही उठाना पड़ रहा इतना ही नहीं अस्पताल में सीबीसी मशीन कई दिनों से खराब पड़ी है अस्पताल प्रभारी द्वारा मशीन तक ठीक नहीं करवाई जाती मशीन ठीक भी हो जाती है तो एक-दो दिन बाद खराब बताकर बाहर से जांच करवाई जाती है।जिला कलेक्टर नमित मेहता, चिकित्सा मंत्री व उच्च अधिकारियों से कार्यवाही मांग की।

वही चिकित्सालय प्रभारी श्री राम वर्मा का कहना है कि सारे आरोप निराधार है डॉक्टर तंवर की बातों में कोई सच्चाई नहीं है उच्च अधिकारियों द्वारा मुझे प्रभारी पद पर नियुक्त किया गया जिससे में डॉक्टर तंवर की आंखों में खटक रहा हूं।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

फरीदाबाद को विकसित करने में पंजाबी समुदाय का अहम योगदान:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने कहा है …