Breaking News

सराय ख्वाजा विद्यालय में आर्ट्स और क्राफ्ट्स प्रदर्शनी

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सराय ख्वाजा फरीदाबाद में शिक्षा विभाग के आदेशानुसार गांधी जयंती सप्ताह के अंतर्गत प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा के निर्देशानुसार जूनियर रेडक्रॉस, सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड और स्काउट गाइड के सहयोग से विद्यालय में हस्त निर्मित आर्ट्स एंड क्राफ्ट्स वस्तुओं की प्रदर्शनी लगाई गई।

प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड अधिकारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने विद्यार्थियों द्वारा आर्ट्स एंड क्राफ्ट्स के अंतर्गत बनाई गई हस्तनिर्मित वस्तुओं की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए कहा कि बच्चों में छिपी हुई नैसर्गिक प्रतिभा को इस प्रकार की प्रतियोगिताओं और प्रदर्शनियों के माध्यम से उभारा जा सकता है।

अध्यापक होने के नाते हमारा परम कर्तव्य और उत्तरदायित्व है कि प्रत्येक बच्चे को उस की रुचि और प्रतिभा के अनुसार प्रोत्साहन दें,बच्चें को प्रत्येक अवसर पर पूर्व की अपेक्षा अधिक नूतन और नवाचीन करने के लिए प्रेरित करते हुए उत्साहवर्धन करें। प्राचार्य मनचंदा ने कहा कि हरियाणा सरकार और हरियाणा शिक्षा विभाग द्वारा विभिन्न महापुरुषों की जयंती पर विद्यार्थियों के चहुमुखी विकास के लिए ऐसी प्रतियोगिताओं और प्रदर्शनियों के आयोजन के निर्देश दिए जाते है ताकि गवर्नमेंट स्कूल्स में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों को अपने कौशल के विकास के मंच मिल सके और बच्चें अपने कौशल का उन्नयन कर सकें।

प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने प्रदर्शनी में अनुकरणीय सहयोग के लिए अध्यापक अजय गर्ग,राजेश भाटी,किरण बाला, पूनम रोहिल्ला,सुदेश और शालिनी और नॉन टीचिंग स्टाफ सदस्यों रविंद्र सिंह तथा संजीव का विशेष अभिनंदन किया। प्राचार्य मनचंदा ने बच्चों द्वारा वेस्ट मैटेरियल द्वारा हस्त निर्मित बनाए गए स्क्वायर और राउंड वॉल हैंगिंग्स,फोटो फ्रेम,फेंग शुई, डेकोरेटिव पेपर फ्लावर,फ्लावर पोट,बॉक्सेस,फैन,हवा करने वाला पंखा सहित अन्य सजावटी आइटम्स बनाने पर स्वागत और अभिनंदन किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

डीएवी सेक्टर-49 में सम्मान समारोह

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:डीएवी सेक्टर-49, फरीदाबाद ने बारहवीं और दसवीं की बोर्ड …