Breaking News

साथ इंडिया फाउंडेशन के द्वारा दो स्कूलों में डेंगू व कोरोना को लेकर चलाया गया जागरूकता अभियान।

 

ब्यूरो रिपोर्ट विकाश चन्द्र अग्रहरी IBN NEWS मिर्ज़ापुर

लगभग 500 बच्चों को पेन,पेंसिल, मास्क दिया गया।

मीरजापुर। साथ इंडिया फाउंडेशन के डायरेक्टर एसके श्याम के नेतृत्व में जॉइंट डायरेक्टर हरिश्चंद्र सिंह ने दर्जनों एनजीओ के पदाधिकारी व वालंटियरों के साथ दिन शनिवार की सुबह अहरौरा क्षेत्र के सत्यानगंज में स्थित डिवाइन पब्लिक स्कूल और आर्य शिशु मंदिर,पट्टीकला में जाकर,डेंगू व कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बच्चों के सामने जागरूकता अभियान चलाया गया। और जागरूकता अभियान में एनजीओ के डायरेक्टर एसके श्याम व जॉइंट डायरेक्टर हरिशचंद्र सिंह के साथ सुनील कुमार ने बच्चों को डेंगू व तीसरी लहर कोरोना के रोकथाम के लिए कुछ महत्वपूर्ण बाते बताई गई। जैसे पीने का पानी खुले में न रखे और साफ पानी से स्नान करें, घर मे अगर गंदगी है तो उसको तुरंत साफ करें, मिट्टी के तेल का छिड़काव घर मे और नाली ने करें और जरा हुआ तेल जो खराब हो जाता हैं.

उस तेल को बाहर न फेंककर, घर के नाली में डाल दे इससे डेंगू से बच पायेंगे,और उन्होंने बताया कि कोरोना को लेकर सेनिटाइजर से बार बार हाथ साफ करें एवं मास्क का उपयोग करें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान में रखकर कही भी सफर करें।
इसके बाद साथ इंडिया फाउंडेशन की टीम एनजीओ ने लगभग डिवाइन पब्लिक स्कूल के 250 व आर्य शिशु मंदिर के 300 छात्र छात्राओं को पेन,पेंसिल रबड़ व मास्क वितरण किया गया। साथ ही बच्चों को उज्जवल भविष्य की कामना किया गया।

इस दौरान उपस्थित डिवाइन पब्लिक स्कूल व आर्य शिशु मंदिर के प्रिंसिपल के साथ एनजीओ की टीम डायरेक्टर एसके श्याम व ज्वाइंट डायरेक्टर हरिश्चंद्र सिंह,महुली ग्राम प्रधान प्रतिनिधि वेद प्रकाश, एड. विकास चन्द्र अग्रहरि,सरोज कुमार,धीरज कुमार,मनोज पाण्डेय,राजकुमार सिंह,बनारसी मौर्य, शुभम पटेल,सुनील कुमार,अमित कुमार के साथ दर्जनों एनजीओ के सदस्य व वालंटियर मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवरिया – पांचवे दिन 08 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

Ibn news Team DEORIA रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव अब तक 17 प्रत्याशियों द्वारा किया जा …