Breaking News

उत्तर प्रदेश में ‘यास’ को लेकर 27 जिलों में अलर्ट

 

अगले 3 दिनों में तेज आंधी और बारिश की संभावना, बिजली भी गिरने की आशंका; मौसम विभाग की सलाह-डीएम तैयारी रखे

चक्रवाती तूफान यास को लेकर सभी जिलाधिकारियों को तैयारियां करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। साथ ही इसके लिए संबंधित जिलों के लोगों को खुद भी सावधानी के साथ रहने को कहा गया है

तूफान ‘ताऊ ते’ के बाद उत्तर प्रदेश पर अब चक्रवात यास का खतरा मंडरा रहा है। यह चक्रतवात बुधवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के समुद्री तट से टकराएगा। मौसम विभाग के मुताबिक, इसका असर उत्तर प्रदेश के 27 जिलों पर भी दिखेगा। विभाग ने इन जिलों को अलर्ट किया है। संभावना जताई है कि 25 से 28 मई के बीच तेज आंधी और बारिश हो सकती है। बिजली भी गिरने की संभावना है। उधर, वाराणसी से NDRF की 4 टीमें कोलकाता रवाना की गई है।

इन जिलों में है आंधी-बारिश का खतरा

मौसम विभाग के मुताबिक, उप्र के पश्चिम क्षेत्र में स्थित मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा, संभल, बदायूं, कासगंज जिलों को अलर्ट पर रहने को चेताया गया है। इसी तरह पूर्वांचल में आने वाले जिले सुल्तानपुर, जौनपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, बलिया, देवरिया, संत कबीर नगर, महराजगंज, गोंडा, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती और कुशीनगर जनपद को अलर्ट किया गया है। इसके अलावा बहराइच, बाराबंकी, अयोध्या, अमेठी जिले के लिए चेतावनी मौसम विभाग द्वारा जारी की गई है।

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता का कहा है कि मौसम विभाग ने अगले चार दिन के अंदर पश्चिम व पूर्वांचल क्षेत्रों के 27 जिलों में भारी तूफान आने की संभावना है। सभी जिलाधिकारियों को तैयारियां करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। साथ ही इसके लिए संबंधित जिलों के लोगों को खुद भी सावधानी बरतने की अपील की गई है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

काउंसिल ऑफ भारतीय स्कूल एजुकेशन द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन किया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:काउंसिल ऑफ भारतीय स्कूल एजुकेशन के चेयरमैन डॉ.तरुण अरोड़ा …