Breaking News

समाधान दिवस में जनता की शिकायत सुनते एडीएम प्रशासन तथा अन्य

 

बीकापुर । शनिवार को तहसील परिसर के सभागार कक्ष में एडीएम प्रशासन की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया । इस दौरान कुल 208 फरियादियों ने अपनी अपनी शिकायतें दर्ज कराई जिनमें से 16 शिकायतों का निस्तारण एडीएम प्रशासन अमित सिंह द्वारा मौके पर ही कर दिया गया।

शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए एडीएम प्रशासन द्वारा पुलिस तथा राजस्व विभाग की संयुक्त टीमें बनाकर समयावधि के अंदर गुणवत्ता परक निस्तारण किए जाने का निर्देश जारी किया गया है । तहसील क्षेत्र के सरायखरगी गांव के रहने वाले शिवसागर ने संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायत करते हुए बताया है कि चक मार्ग संख्या 1341 जो कि सरायखरगी गांव में स्थित है जिसकी आधे से अधिक भूमि पर मिट्टी पटाई का कार्य ग्राम प्रधान द्वारा कराया जा चुका है।

किंतु गांव के ही अरुण कुमार तथा उनके परिजनों के विरोध पर चक मार्ग की पटाई का कार्य ग्राम प्रधान द्वारा रोक दिया गया है । उन्होंने आरोप लगाया है कि जो भी मजदूर चक मार्ग की पटाई करने के लिए जाता है उसे धमकी दी जाती है उन्होंने मांग किया है कि उक्त मार्ग को पुलिस बल की मौजूदगी में पटाने के लिए ग्राम प्रधान को निर्देशित किया जाए अन्यथा उसे ही गांव वालों की मदद से श्रमदान करके ट्रैक्टर ट्राली लगाकर बाहर से मिट्टी लाकर रास्ते की कटाई का कार्य पूरा कराया जाने का अनुमति दी जाए तथा यह भी मांग है कि इंस्पेक्टर बीकापुर को भी निर्देशित किया जाए मिट्टी पटाई के दौरान पुलिस बल के साथ भी स्वयं भी मौजूद रहे ।

संपूर्ण समाधान दिवस में एडीएम प्रशासन अमित सिंह के अलावा नवागत उपजिलाधिकारी प्रशिक्षु आईएएस कृष्ण कुमार सिंह ,उपजिलाधिकारी न्यायिक पल्लवी सिंह , पुलिस क्षेत्राधिकारी डॉ राजेश तिवारी , तहसीलदार आरके वर्मा , नायब तहसीलदार गरिमा वर्मा , राम खेलावन , खंड विकास अधिकारी बीकापुर रशेष गुप्ता , अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत रागिनी वर्मा के अलावा तहसील स्तरीय सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – फैजाबाद सीट पर एससी मतदाताओं की भूमिका निर्णायक

चुनावी दंगल   मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS उड़न खटोलो को देखते देखते मतदाता भी गए …