Breaking News

श्याम बाबा के आर्शीवाद से दूर होते है लोगों के दुख-दर्द:लखन सिंगला

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:हरिद्वार से गंगाजल लाने के लिए डाक कांवड का प्रचलन काफी समय से चला आ रहा है,लेकिन अब श्री श्याम बाबा खाटू के दरबार में जाने के लिए भी प्रथम डाक ध्वजा यात्रा पहली बार फरीदाबाद में शुरू की गई। श्री श्याम लाडले मित्र मंडल ओल्ड फरीदाबाद के सौजन्य से शुरू की गई यह यात्रा पथवारी मंदिर से शुरू हुई, जिसे फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

यह डाक ध्वजा यात्रा ओल्ड फरीदाबाद के बाजारों से होकर गुजरी,इस दौरान दुकानदारों,व्यापारियों व आमजनों ने फूलों की वर्षा करके इस यात्रा का स्वागत किया। इस मौके पर मुख्य रूप से पानीपत के चुकलाना धाम के गुरु जी भी उपस्थित थे। प्रथम डाक ध्वजा यात्रा को रवाना करने से पूर्व कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने कहा कि आज क्षेत्र के युवाओं ने बाबा के दरबार में जाने के लिए जो नई पहल शुरू की है वह सराहनीय है और इसकी चहुंओर प्रशंसा हो रही है।

उन्होंने कहा कि श्याम बाबा के आर्शीवाद से लोगों के दुख-दर्द दूर हो जाते है और उनके दरबार में हजारों-लाखों श्रद्धालु पहुंचकर बाबा का आर्शीवाद लेकर अपना दुख दूर करते है, प्रथम डाक ध्वजा यात्रा का उद्देश्य समाज में सुख-समृद्धि आए, ऐसी कामना के लिए किया गया है, इसको लेकर युवाओं में खासा जोश है। इस अवसर पर फरीदाबाद युवा कांग्रेस (शहरी) अध्यक्ष नितिन सिंगला ने बताया कि प्रथम डाक ध्वजा यात्रा के तहत सैकड़ों युवा इसमें हिस्सा लेंगे, जो श्री श्याम बाबा खाटू के दरबार तक दौड़ लगाते हुए जाएंगे और एक-एक युवा चांदी का निशान (झंडा) लेकर दौड़ेगा, जब वह थक जाएगा तो दूसरा युवा इस निशान को लेकर आगे दौड़ेगा।

करीब 17-18 घण्टों में यह यात्रा पूरी होगी। इस अवसर पर पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, रोहित सिंगला, मनोज गोयल, प्रकाश चंद, दीपक मित्तल, विकास, महेंद्र जी, पंकज गर्ग, अनिल गोयल, आकाश गुप्ता, विनोद गर्ग, विशाल सिंगला, मयंक गोयल, दीपक, पीयूष, मोहित, रोहित, निखिल कुमार, प्रदीप, अभिषेक सिंह सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

 

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ताऊ देवीलाल व चौटाला के राज में हर वर्ग था खुशहाल:सुनील तेवतिया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:इंडियन नेशनल लोकदल के प्रत्याशी सुनील तेवतिया ने कहा …