Breaking News

74वां गणतंत्र दिवस पर सराय विद्यालय में फहराया गया राष्ट्रीय ध्वजारोहण

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:74वां गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा फरीदाबाद में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। विद्यालय परिसर में आयोजित विशेष कार्यक्रम में विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष चंचल,समाजसेवी एवम निवर्तमान पार्षद जितेंद्र यादव, विद्यालय से शिक्षित बालिका चंचल अग्रवाल,हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड से हरेंद्र ठाकुर एवं एसएमसी के सभी सदस्य,अविभावक,स्थानीय निवासियों और प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा और अध्यापकों ने मिलकर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार इस अवसर पर विद्यालय में सरकार द्वारा प्रदत्त सुविधाओं,योजनाओं और बालिकाओं की गुणवत्ता परक शिक्षा के लिए जो सुविधाएं एवम योजनाएं चलाई जा रही हैं, के बारे में अवगत करवाया गया। जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड अधिकारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने कहा कि सरकार द्वारा निःशुल्क मिड डे मील,यूनिफॉर्म,पुस्तकें,छात्र छात्राओं के लिए स्टेशनरी भत्ता आदि एवं विद्यालयों में इको क्लब,विज्ञान क्लब,लीगल लिटरेसी क्लब,सुसज्जित कंप्यूटर लैब,डिजिटल बोर्ड युक्त कक्षा कक्ष,विभिन्न दिवसों पर आयोजित की जाने वाली प्रतियोगिताएं,गाइड्स,जूनियर रेडक्रॉस,सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड आदि उपलब्ध सुविधाओं के विषय में सभी को अवगत कराया।

विगत वर्ष में विद्यालय ने राष्ट्रीय,राज्य एवं जिला स्तर पर छात्र छात्राओं द्वारा जो उपलब्धियां प्राप्त की हैं उन के बारे में भी गया। विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड प्रभारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने अपने उद्बोधन में देश के लिए प्राण न्योछावर करने वाले सभी वीर योद्धाओं को नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि हमारा समस्त राष्ट्र और सभी देशवासी अपने स्वतंत्रता सेनानियों ओर उन के परिवारों के सदैव आभारी और कृतज्ञ रहेंगे।

देश के वीर सैनिकों के सर्वोच्च बलिदान के हम सभी ऋणी रहेंगे। मुख्य अतिथि निवर्तमान पार्षद जितेंद्र यादव ने कहा कि सरकार के आदेशानुसार सभी विद्यार्थियों व बालिकाओं को सभी योजनाओं का लाभ प्रदान किया जा रहा है। जितेंद्र यादव एवं सभी गणमान्य अतिथियों ने सभी विद्यार्थियों से अच्छी प्रकार पढ़ाई करके सक्षम बनने के लिए प्रेरित किया। एस एम सी अध्यक्ष चंचल और होनहार बालिका चंचल अग्रवाल ने विशेषकर छात्राओं से आग्रह किया कि वे पढ़ाई करके अपने लिए अनंत अवसरों को जाने और उनका उपयोग स्वावलंबी बनने में करें।

आज गणतंत्र दिवस समारोह पर मंच संचालन संजय सुनील कुमार पाराशर द्वारा किया गया। प्राचार्य मनचंदा ने सुंदर आयोजन के लिए सभी स्टाफ सदस्यों विशेषकर अजय गर्ग एवम अन्य सभी अध्यापकों का अभिनंदन किया। इस से पूर्व विद्यालय के विद्यार्थियों ने देशभक्ति आधारित संस्कृति कार्यक्रम,हरियाणवी नृत्य,भाषण इत्यादि से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। सभी विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया गया। प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने सभी अध्यापकों और विद्यालय प्रबंधन समिति के सभी पदाधिकारियों का कार्यक्रम सफल बनाने के लिए आभार व्यक्त किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

फरीदाबाद से जजपा प्रत्याशी नलिन हुड्डा ने दाखिल किया अपना नामांकन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:जजपा के प्रत्याशी नलिन हुड्डा ने हरियाणा के पूर्व …