Breaking News

पुलिस ने हत्या को बताया आकाशीय बिजली से मौत, पोस्टमार्टम से खुला राज

 

ब्यूरो रिपोर्ट सत्यम सिंह IBN NEWS अयोध्या

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दारोगा के बुजुर्ग पिता की मौत के मामले में थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है. दरअसल, थाना प्रभारी ने बुजुर्ग की मौत की पीछे आकाशीय बिजली गिरने का वजह बताया था. परिजन हत्या की बात कह रहे थे, लेकिन थाना प्रभारी अपनी बात पर अड़े रहे और हत्या का मुकदमा दर्ज नहीं किया.


अब आईजी लक्ष्मी सिंह ने माल थाना प्रभारी राम सिंह को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही एसपी ग्रामीण ह्रदयेश कुमार और सीओ मलिहाबाद नवीन शुक्ला से मामले पर स्पष्टीकरण मांगा गया गया है. बिना पोस्टमार्टम रिपोर्ट आए ही माल एसएचओ और अधिकारियों ने मौत की वजह को आकाशीय बिजली गिरना बताया था

लखनऊ में बाहर बरामदे में सो रहे 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई थी. परिजनों का कहना है कि उनके पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मृतक के बेटे का दावा था कि रात 12:00 बजे दो बार फायरिंग की आवाज आई, तो मैं अपनी मां के साथ घर से बाहर निकला तो देखा पिताजी जोर-जोर से हाथ हिला रहे थे और मच्छरदानी गिरी हुई थे.

मृतक के बेटे ने कहा कि पापा के सिर से खून निकल रहा था. मृतक के बेटे ने बताया कि पापा के सीने में छर्रे लगे थे और बारूद भी निकल रहा था, जिसके चलते हम लोग फिर उनको निकट के स्वास्थ्य समुदायिक केंद्र ले गए, फिर वहां से अपोलो अस्पताल ले जा रहे थे तो रास्ते में ही उनकी मौत हो गई.

लखनऊ पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, थानाध्यक्ष माल को अटारी से आए लोगों ने बातचीत में बताया की आकाशी बिजली गिरने से इनकी मौत हुई है.

इस मामले में डिप्टी एसपी नवीना शुक्ला ने कहा कि रात को सूचना मिली थी कि आकाशीय बिजली से मौत हुई है, जबकि परिजनो के संदेह के हिसाब से मृतक को गोली मारी गई है, फॉरेंसिक टीम मौके पर आई थी और साक्ष्य को इकट्ठा किया है, मच्छरदानी और अन्य चीजों को कब्जे में लिया गया है, परिजनों द्वारा तहरीर पुलिस को दी गई है.

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

वाराणसी:नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने काल भैरव से ली अनुमति फिर भरा पर्चा भगवा रंग मे सराबोर हुई काशी

आईबीएन न्यूज : गंगा सप्तमी पर पीएम ने किया गंगा पूजन, गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ समेत …