Breaking News

देवरिया – बैंक पोषित योजनाओं में जिलाधिकारी अमित किशोर ने बैकर्स के कसे पेच बैंक पोषित योजनाओं में किसी भी प्रकार की शिथिलता नही बरतने हेतु किया  आगाह

Ibn24x7news रिपोर्ट सुभाष चन्द्र यादव
देवरिया – जिलाधिकारी अमित किशोर सभी बैकर्स को संचालित वित्त पोषित एवं लाभार्थिपरक योजनाओं में पूरी संवेदनशीलता के साथ करते हुए उन्हे लाभान्वित करने का निर्देश दिया है, साथ ही निर्धारित औसत शाख जमा अनुपात का मानक 40 प्रतिशत को सभी बैकों को हासिल किये जाने का निर्देश देने के साथ ही जिन बैकों का औसत मानक 40 प्रतिशत से कम है उन्हे कार्ययोजना बनाकर प्रभावी तरीके से कार्य करने तथा अपने प्रगति में सुधार लाये जाने हेतु आगाह किया।
श्री किशोर ने शाखा प्रबेधको को निर्देश दिये कि वे अपने दायित्वो का निर्वहन ईमानदारी के साथ करे, तथा जो भी आवेदन पत्र योजनाओ से संबंधित बैंको में लम्बित है नियमानुसार निस्तारण करायें। उन्होने यह भी कहा कि विकास की राह में बैंक महत्वपूर्ण अंग है। इस लिये आप अपने दायित्वो को पूरी तनमयता के साथ निभाये जिससे जन कल्याणकारी योजनाओ के संचालन में गति मिल सकें। उन्होने विभिन्न संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं यथा- हाउसिंग लोन, स्टार्टर इंडिया, स्टैन्डअप इंडिया, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, के0सी0सी0, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एन0यू0एल0एम0 योजना, शिक्षा लोन, पं0दीनदयाल उपाध्याय स्वरोजगार योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा ऋण योजना आदि विभिन्न संचालित योजनाओं के भौतिक/ वित्तिय प्रगतियों की गहन समीक्षा किया और जिन बैकों की प्रगति अपेक्षाकृत कम पायी गयी उन्हे हर हाल में 15 दिन के अन्दर सुधार लाये जाने की चेतावनी भी दी । कहा कि इसमें शिथिलता क्षम्य नही होगी।
जिला विकास प्रबंधक नावार्ड ने बताया कि डेरी उद्यमिता विकास योजना अन्तर्गत आवेदको को ऋण मुहैया कराये इसमे किसी प्रकार की समस्या नही है। उन्होने कहा कि इसके लिये आन लाईन व्यवस्था है तथा शाखा प्रबंधक अपने स्तर से भी लाभार्थियो का चयन कर सकते है।
एल0डी0एम0 बी0एस0मीना ने सभी बैंकर्स से अपेक्षा की कि वे अपनी-अपनी शाखाओ में लम्बित शासन की योजनाओ के आवेदन व्यक्तिगत रूचि लेकर उनका निस्तारण अपेक्षानुसार करेगें। जिससे पात्रो को शीघ्र योजनाओ का लाभ प्राप्त हो सकेगा।
बैठक में उप कृषि निदेशक डा0ए0के0मिश्र, समाज कल्याण अधिकारी दीनानाथ शुक्ल,सहित विभिन्न बैंको के शाखा प्रंबंधक व विभिन्न विभागो के अधिकारी आदि उपस्थित रहें।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

तिवारीपुर पुलिस ने नाजायज तमंचे और जिंदा कारतूस के साथ एक शातिर अपराधी को किया गिरफ्तार

तिवारीपुर पुलिस ने नाजायज तमंचा व जिंदा कारतूस के साथ एक शातिर अपराधी को माधोपुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *