Breaking News

108 कुंडिय महायज्ञ की तैयारी को लेकर बैठक हुयी और व्यवस्थाओ का लिया जायजा की चर्चा

बीगोद @ श्री बाणमाता शक्तिपीठ विकास एवं प्रबंध संस्थान के तत्वाधान में आयोजीत सहस्त्रचण्डिय 108 कुंडिय महायज्ञ की तैयारी बैठक रविवार को यज्ञ स्थल पर आयोजित हुई ।

जिसमें विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। श्री बाणमाता शक्तिपीठ विकास एवं प्रबंध संस्थान के अध्यक्ष की अध्यक्षता में आयोजित तैयारी बैठक मे विभिन्न व्यवस्थाओं की कमेटियों से तैयारी में संबंधी विचार विमर्श किया गया । भक्तजनों से कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अर्थसंग्रहण पर विशेष जोर देकर अतिशिघ्र कार्य पूर्णता पर जोर दिया गया।

नवरात्रा महोत्सव के साथ ही 9 अप्रेल से 15 अप्रेल 2024 तक श्रीबाणमाता के यहाँ 108 कुण्डीय महायज्ञ का आयोजन होना है। तन-मन-धन अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर आयोजन को सफल बनायें की अपील की गई।
श्री बाणमाता के यहां आयोजित महायज्ञ आचार्य बनोड़ा बालाजी सहायक आचार्य पंडित सांवरमल शर्मा के द्वारा प्रतिदिन एक जोड़ा यज्ञ नियमित किया जा रहा है । 108 कुंडीय महायज्ञ इनके सानिध्य में संपन्न होगा।

श्रीबाणमाता का विश्वपटल पर नाम हो ऐसा जोर शोर से प्रचार- प्रसार अपने अपने डिजिटलाइजेशन स्रोतों पर पेम्पलेट से करने पर जोर दिया गया। यज्ञ में प्रतिदिन जोड़ा घी 3100 रुपये, शाकल्य 1500 रुपये तथा सात दिन जोड़ा घी 17000 रुपये, शाकल्य 9000 रुपये जमा करवा अधिक से अधिक जोड़ो का पंजीकरण करवाने में अग्रणी भागीदारी निभाये की भी अपील की गई। सभी पदाधिकारीयो, भक्तजनों ने निर्मित यज्ञशाला का अवलोकन किया। मेला ग्राउंड की तैयारी का जायजा लिया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

श्री बाणमाता शक्तिपीठ विकास एवं प्रबंध संस्थान के तत्वाधान में सहस्त्रचण्डिय 108 कुंडिय महायज्ञ मैं वैदिक मंत्रोचार के साथ में आहुतियां दी

  बीगोद– श्री बाणमाता शक्तिपीठ विकास एवं प्रबंध के तत्वावधान में में आयोजित सहरऋचंणिय 188 …