Breaking News

फरीदाबाद – आने वाली सदी वैकल्पिक ईंधन के नाम होगी:राजेश नागर

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:भाजपा विधायक राजेश नागर ने आज तिगांव में वृंदावन गार्डन के पास पीएनजी लाइन डालने के काम की शुरुआत करवाई। उन्होंने स्थानीय नागरिकों से नारियल फुड़वाया।
विधायक राजेश नागर ने कहा कि ईंधन और ऊर्जा के परंपरागत साधन सीमित हो चले हैं इसलिए आने वाले समय में वैकल्पिक ईंधन ही हमारे काम आएगा। उन्होंने कहा कि आज जैसे सीएनजी ने वाहन ईंधन में अपना स्थान बना लिया है वैसे ही कल एलपीजी का स्थान पीएनजी ले लेगी। एक तो नए वैकल्पिक ईंधन प्रदूषणरहित हैं वहीं प्रचुरता से उपलब्ध हैं। इस कारण से हमें इनका इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम मनोहर लाल भी वैकल्पिक ऊर्जा एवं ईंधन के प्रयोग पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। इसके लिए अनेक सरकारी योजनाएं भी प्रस्तुत की गई हैं जिनका लोगों को लाभ लेना चाहिए। विधायक राजेश नागर ने कहा कि थोड़े ही समय में यहां तिगांव में पीएनजी गैस की लाइन पड़ जाएगी और लोगों के घरों में पाइप के जरिए गैस मिलने लगेगी। इससे दो बड़े फायदे तुरंत होंगे,एक तो कभी घर में गैस खत्म होने का संकट नहीं आएगा और दूसरा गैस को लाने ले जाने की चिंता में ऊर्जा खर्च नहीं होगी। तीसरा,यह पीएनजी हमारी परंपरागत एलपीजी गैस के मुकाबले सस्ती भी होती है। वहीं यह पीएनजी गैस अधिक सुरक्षित भी होने से लोगों में पॉपुलर हो रही है। उन्होंने कहा कि हमें सौर ऊर्जा की ओर भी अपने कदम बढ़ाने चाहिए। इसके लिए हमारी सरकार ने बड़े इंस्टीट्यूशंस से अपने यहां सोलर प्लांट लगवाने के लिए कहा है। इसके लिए सरकार बड़ा भारी अनुदान भी दे रही है। जिसके लिए हरियाणा में बड़े लोग उत्सुकता दिखा रहे हैं। विधायक राजेश नागर ने गैस लाइन डाल रही कंपनी के अधिकारियों से लाइन जल्द डालने और सभी लोगों से उनकी पीएनजी की मांग पता करें और भरपूर गैस की आपूर्ति तय करें।
इस अवसर पर रघुबीर जैलदार, विक्रम प्रताप सिंह,हरीचंद नागर, धर्म प्रकाश नागर,तेजसिंह अधाना,अमन नागर,सुखपाल नागर,दयानंद नागर,जयकिशन वर्मा,गजेश अधाना,राजेंद्र नागर, तरुणा अरोड़ा,कृष्ण हाडा,भगत आदि व्यक्ति प्रमुक्षता से मौजूद रहे।

About IBN NEWS

Check Also

डीएवी सेक्टर-49 में सम्मान समारोह

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:डीएवी सेक्टर-49, फरीदाबाद ने बारहवीं और दसवीं की बोर्ड …