Breaking News

देवरिया – सीडीओ ने की मा० मुख्यमंत्री जी के प्राथमिकता के 37 बिन्दुओं से सम्बन्धित विकास कार्यों की समीक्षा

Ibn news Team DEORIA

देवरिया (सू0वि0) 18 मई। मा० मुख्यमंत्री जी के प्राथमिकता के 37 बिन्दुओं से सम्बन्धित विकास कार्यों की समीक्षा विकास भवन के गाँधी सभागार में मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में की गयी।
अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग (प्रा०ख०) / (निर्माण खण्ड) को नई सड़को के निर्माण, चौड़ीकरण एवं सुदृढीकरण और विशेष मरम्मत नवीनीकरण / सामान्य मरम्मत नवीनीकरण से सम्बन्धित सड़कों का विवरण एवं धनराशि प्राप्त सम्बन्धी पत्र मुख्य विकास अधिकारी के समक्ष 2 दिन के अन्दर प्रस्तुत करे।
परियोजना प्रबन्धक, सेतु निगम को रामपुर कारखाना विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत प्यासी मझौली मार्ग पर छोटी गंडक नदी सेतु का निर्माण बिना पूर्ण हुए ही समीक्षा बुकलेट से हटाने पर कड़ी चेतावनी के साथ स्पष्टीकरण पत्र जारी करने का निर्देश दिये गये ।
जनपद देवरिया में परसिया देवार व बरहज के मध्य मोहन सेतु के निर्माण में एप्रोच के गलत एलाइनमेंट में दोषी व्यक्ति के विरूद्ध उत्तरदायी निर्धारण करने के लिए परियोजना प्रबन्धक, सेतु निगम को निर्देश दिये गये। मुख्यचिकित्साधिकारी को परिवार नियोजन के प्रगति एवं डाक्टरों के उपस्थित के निरीक्षण में खराब प्रगति के लिए पत्र जारी करने का निर्देश दिये गये । जननी सुरक्षा योजना में सबसे पुराने दस भुगतान के कब से एवं क्यों लम्बित हैं। इसके सम्बन्ध में मुख्यचिकित्साधिकारी को सूचना उपलब्ध कराने तथा लाभार्थियों को भुगतान कराने के निर्देश दिये गये। जिला पंचायत राज अधिकारी को प्रिया साफट वेयर पर केन्द्रीय वित्त आयोग / राज्य वित्त आयोग द्वारा ग्राम पंचायतों को हस्तांतरित / व्यय धनराशि की फीडिंग 19 मई 2023 तक संशोधित कराने के निर्देश दिये गये उपायुक्त (एन०आर०एल०एम०) को समूह गठन की प्रगति खराब पाये जाने पर प्रगति बढ़ाने हेतु निर्देश दिये गये। दुग्ध विकास अधिकारी को प्रत्येक माह कम से कम एक दुग्ध समिति गठन कराने के निर्देश दिये गये ।
सहायक श्रमायुक्त को प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना में खराब प्रगति पाये जाने पर प्रगति बढ़ाने हेतु निर्देश दिये गये। बताया गया कि दिनांक 13.04.2023 से पोर्टल बन्द है जिससे कार्य प्रभावित है। उपायुक्त उद्योग को विभागीय कार्यों के प्रगति खराब पाये जाने पर स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिये गये। खादी ग्रामोद्योग अधिकारी को बैंको में प्रेषित आवेदन पत्रों के प्रगति के सम्बन्ध में अधोहस्ताक्षरी को अवगत कराने का निर्देश दिये गये। सहायक निबन्धक सहकारिता को ऋण वसूली की प्रगति खराब होने के सम्बन्ध में कड़े निर्देश दिये गये कि नीलामी के समस्त पत्रावलियाँ अधोहस्ताक्षरी को उपलब्ध कराये।
प्रचारित प्रसारित द्वारा सूचना विभाग देवरिया।

About IBN NEWS

Check Also

सर्वेश्वरी समूह की शानदार पहल : साफ सफाई के साथ शहर के धार्मिक स्थलो मे फैलेगी भक्ति की सुगंध

  टीम आईबीएन न्यूज ब्यूरो रिपोर्ट गाजीपुर:सर्वेश्वरी समूह वाराणसी अघोर परिषद ट्रस्ट के तत्वाधान में …