Breaking News

मिर्जापुर: जनपद की धरोहर है कजली – डॉ0 अवस्थी

जनपद की धरोहर है कजली – डॉ0 अवस्थी
– कजली महोत्सव 28 को लायन्स में s
मिर्जापुर-  संस्कार भारती जिला इकाई की बैठक नगर के मुसफ्फरगंज स्थित भारतीय शिशु मंदिर में सम्पन्न हुई, जिसमें कजली महोत्सव 28 अगस्त तथा श्रीकृष्ण रूप सज्जा का आयोजन 8 अगस्त को मनाने का निर्णय किया गया । कजली रुपी अपनी धरोहर को संरक्षित रखने के लिए समाज के प्रबुद्ध जनो को आगे आने का आह्वान संस्कार भारती काशी प्रान्त के अध्यक्ष डॉ0 गणेश प्रसाद अवस्थी ने किया ।
बैठक में मुख्य अतिथि पद से डॉ0 अवस्थी ने कहा कि देश और विदेश में अपनी सोंधी माटी की खुश्बू बिखेरनी वाली कजली मीरजापुर की देन है । यह जनपद वासियों के लिए गर्व का विषय है । अपनी इस धरोहर को भावी पीढ़ी तक पहुँचाने के लिए हम सबको जागृत होने की जरूरत है । एक दौर था जब कजली गायन और अखाड़े हर गांव और चट्टी चौराहा पर होता था । पुनः उस माहौल का सृजन करने के लिए कलाकारों एवम प्रबुद्ध जनों को आगे आना होगा । ख्यातिलब्ध कजली गायिका एवम संस्था की जिलाध्यक् अजिता श्रीवास्तव ने कहा कि जनपद के समस्त कलाकार अपना नाम दर्ज करा दें । जिसे संस्था की पत्रिका में प्रकाशित किया जायेगा । कुम्भ मेले में संस्था के कला मंच से भी विभिन्न विधाओं के कलाकारों को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का भरपूर मौका मिलेगा ।
बैठक में संस्कार भारती और लायन्स क्लब के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कजली महोत्सव को भव्य रूप प्रदान करने की चर्चा की गयी । श्रीकृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता के लिए गोपाल जी को संयोजक और दिनेश उमर को सहसंयोजक मनोनीत किया गया ।
बैठक में प्रमोद चन्द्र अग्रवाल, रमेश मालवीय, डॉ0 रामहर्ष गुप्त, शंकर सोनी, देवी प्रसाद मौर्या, विष्णु नारायण मालवीय, शिव मुंदड़ा , कृष्ण मोहन गोस्वामी, नितिन अवस्थी, संतोष तिवारी, विंध्यवासिनी केसरवानी, डाली अग्रहरि एवम अनिल बरनवाल आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे । बैठक की अध्यक्षता श्रीमती अजिता श्रीवास्तव एवम संचालन शंकर रॉय ने किया ।
 
रिपोर्ट विकास चन्द्र अग्रहरि ibn24x7news मिर्जापुर

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

3:50 करोड़ लागत की चिकित्सालय बनेगा नया भवन का काम शुरू

दो मजिला भवन पुराने भवन अटेच बनेगा जिसमें 30 बेड वार्ड, लेबर रूम ,ऑपरेशन थिएटर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *