Breaking News

मिर्जापुर: जनपद की धरोहर है कजली – डॉ0 अवस्थी

जनपद की धरोहर है कजली – डॉ0 अवस्थी
– कजली महोत्सव 28 को लायन्स में s
मिर्जापुर-  संस्कार भारती जिला इकाई की बैठक नगर के मुसफ्फरगंज स्थित भारतीय शिशु मंदिर में सम्पन्न हुई, जिसमें कजली महोत्सव 28 अगस्त तथा श्रीकृष्ण रूप सज्जा का आयोजन 8 अगस्त को मनाने का निर्णय किया गया । कजली रुपी अपनी धरोहर को संरक्षित रखने के लिए समाज के प्रबुद्ध जनो को आगे आने का आह्वान संस्कार भारती काशी प्रान्त के अध्यक्ष डॉ0 गणेश प्रसाद अवस्थी ने किया ।
बैठक में मुख्य अतिथि पद से डॉ0 अवस्थी ने कहा कि देश और विदेश में अपनी सोंधी माटी की खुश्बू बिखेरनी वाली कजली मीरजापुर की देन है । यह जनपद वासियों के लिए गर्व का विषय है । अपनी इस धरोहर को भावी पीढ़ी तक पहुँचाने के लिए हम सबको जागृत होने की जरूरत है । एक दौर था जब कजली गायन और अखाड़े हर गांव और चट्टी चौराहा पर होता था । पुनः उस माहौल का सृजन करने के लिए कलाकारों एवम प्रबुद्ध जनों को आगे आना होगा । ख्यातिलब्ध कजली गायिका एवम संस्था की जिलाध्यक् अजिता श्रीवास्तव ने कहा कि जनपद के समस्त कलाकार अपना नाम दर्ज करा दें । जिसे संस्था की पत्रिका में प्रकाशित किया जायेगा । कुम्भ मेले में संस्था के कला मंच से भी विभिन्न विधाओं के कलाकारों को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का भरपूर मौका मिलेगा ।
बैठक में संस्कार भारती और लायन्स क्लब के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कजली महोत्सव को भव्य रूप प्रदान करने की चर्चा की गयी । श्रीकृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता के लिए गोपाल जी को संयोजक और दिनेश उमर को सहसंयोजक मनोनीत किया गया ।
बैठक में प्रमोद चन्द्र अग्रवाल, रमेश मालवीय, डॉ0 रामहर्ष गुप्त, शंकर सोनी, देवी प्रसाद मौर्या, विष्णु नारायण मालवीय, शिव मुंदड़ा , कृष्ण मोहन गोस्वामी, नितिन अवस्थी, संतोष तिवारी, विंध्यवासिनी केसरवानी, डाली अग्रहरि एवम अनिल बरनवाल आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे । बैठक की अध्यक्षता श्रीमती अजिता श्रीवास्तव एवम संचालन शंकर रॉय ने किया ।
 
रिपोर्ट विकास चन्द्र अग्रहरि ibn24x7news मिर्जापुर

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मुख्यमंत्री योगी ने बाढ़ से निपटने की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारियों संग की वीडियो कांफ्रेंसिंग

    रिपोर्ट ब्यूरो   गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अपने सरकारी आवास …

Leave a Reply

Your email address will not be published.