Breaking News

देवरिया _जिलाधिकारी ने किया मतदाता पर्ची वितरण कार्य का निरीक्षण

Ibn news Team DEORIA

रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव

दो दिन के भीतर मतदाता पर्ची का वितरण सुनिश्चित करें बीएलओ:डीएम

वोटर हेल्पलाइन एप से प्राप्त कर सकते हैं मतदान केंद्र की जानकारी:डीएम

देवरिया, (सू0वि0) 27 मई। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने आज अपराह्न रामनाथ देवरिया, राघवनगर सहित विभिन्न मोहल्लों का निरीक्षण कर मतदाता पर्ची वितरण कार्य की जमीनी हकीकत परखी। इस दौरान उन्होंने एक दर्जन से अधिक घरों में स्वयं जाकर मतदाता पर्ची वितरण के विषय में लोगों से जानकारी प्राप्त की। अधिकांश मतदाताओं को मतदाता पर्ची प्राप्त मिली। डीएम ने आगामी दो दिनों के भीतर सभी मतदाताओं को मतदाता पर्ची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि बीएलओ का कार्य कर रहे सभी कार्मिकों के मई माह के वेतन का आहरण तभी होगा जब शत-प्रतिशत मतदाता पर्ची वितरण की पुष्टि होगी। मतदाता पर्ची वितरण में लापरवाही बरतने वाले कार्मिकों के विरुद्ध सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
डीएम ने बताया कि आगामी 1 जून को जनपद में मतदान संपन्न होगा। मतदाताओं की सुविधा के लिए मतदाता पर्ची एवं वोटर हेल्पलाइन गाइड का वितरण किया जा रहा है, जिसकी सहायता से वोटरों को मतदान करने में सहूलियत होगी। इसके अतिरिक्त मतदाता वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से भी अपने मतदान केंद्र एवं बूथ के संबन्ध में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने समस्त मतदाताओं से आगामी एक जून को अपने मताधिकार का प्रयोग करने का अनुरोध किया। इस दौरान एसडीएम सदर विपिन द्विवेदी सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

जिलाधिकारी ने किया मतदान केंद्र का निरीक्षण
जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने रामनाथ देवरिया स्थित मतदान केंद्र इंदिरा गांधी पूर्व माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। उक्त मतदान केंद्र पर बूथ संख्या 108, 109, 110 एवं 111 बनाए गए हैं। उक्त केंद्र का निरीक्षण जिलाधिकारी ने अप्रैल माह में किया था और मतदान केंद्र में कई खामियां पाई गई थी जिसे सुधारने के निर्देश दिए गए थे। आज निरीक्षण के दौरान मतदान केंद्र पर सभी सुविधाएं निर्वाचन आयोग के मानक के अनुरूप पाई गई जिस पर जिलाधिकारी ने संतोष व्यक्त किया। इस दौरान उप जिलाधिकारी सदर विपिन द्विवेदी सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।
प्रचारित द्वारा सूचना विभाग देवरिया

About IBN NEWS

Check Also

सालों से जर्जर नाला व पुलिया में साईकिल व मोटरसाइकिल सवार गिर रहे हैं, पालिका प्रशासन मस्त

कई सालों से नाला में जमा है कूड़ा, नही होता सफाई, सपा अध्यक्ष ने उठाई …