Breaking News

उम्मीद संस्था द्वारा चलाया गया “महिला सशक्तिकरण एवं शिक्षा जागरूकता अभियान

Ibn24×7news

सिसवा बाजार महराजगंज
उम्मीद सोशल फाउण्डेशन द्वारा “महिला सशक्तिकरण एवं शिक्षा जागरूकता अभियान” के तहत नगर पालिका परिषद सिसवा बाज़ार की राधा जायसवाल, नीतू जायसवाल, अंजली वर्मा व ममता गुप्ता को देश सेवा हेतू सीमा सुरक्षा बल में चयनित होने के लिए सम्मानित करने के साथ ही इनके माध्यम व प्रधानाचार्या श्रीमति शशिकला सिंह जी के सहयोग से स्थानीय विद्यालय प्रेमलाल सिंघानिया कन्या इन्टर कॉलेज में शिक्षा जागरूकता अभियान चलाया गया जिससे की वहाँ की बच्चियों में एक नए ऊर्जा का संचार हो।

इस अवसर पर संस्था के कार्यकारिणी सदस्य दीपक जायसवाल ने बताया कि संस्था 2018 से ही उत्तर प्रदेश के विभिन्न इकाइयों पर शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रही है। संस्था द्वारा एक तरफ “शिक्षा जागरूकता अभियान” चला कर जहां बच्चों को शिक्षा हेतु प्रेरित किया जा रहा है तो वही दूसरी तरफ जिन बच्चों की शिक्षा कक्षा 8वी के बाद पैसे से अभाव में रुक जाती हैं संस्था उन बच्चों को “उम्मीदों के पंख स्कॉलरशिप योजना” द्वारा उनकी 12वी तक की शिक्षा पूर्ण कराने हेतू उनका शिक्षण खर्च उठाती है।

दीपक जायसवाल ने बताया कि संस्था का मुख्य उद्देश्य उच्च प्राथमिक, माध्यमिक एवम उच्च माध्यमिक स्तर के बीच में ही बच्चों की रुकी शिक्षा को आगे बढ़ाना है। इसी के संदर्भ में आज का कार्यक्रम सिसवा बाज़ार में आयोजित किया गया है, इस कार्यक्रम में दीपक जायसवाल, शंभू सोनी, पुष्कर निषाद, नितेश श्रीवास्तव, विनीत गुप्ता, कन्हिया खरवार व मनीष सोनी सहित तमाम लोग व सदस्य उपस्थित रहे।रिपोर्ट फणीन्द्र कुमार मिश्र

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

गीडा बना उद्यमियों की पसन्द

  रिपोर्ट ब्यूरो गोरखपुर। बेहतरीन बुनियादी सुविधाओं की वजह से गोरखपुर इंडस्ट्रियल डेवलपमेन्ट अथॉरिटी (गीडा) …