Breaking News

अयोध्या में लगातार बढ़ रहा सरयू का जलस्तर, दो दर्जन से ज्यादा गांवों में बाढ़ का खतरा, प्रशासन अलर्ट

 

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

27/07/2021 अयोध्या । पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश की वजह से सरयू नदी का जलस्तर दो दिनों से तेजी से बढ़ रहा है। रविवार को यह खतरे के निशान से 9 सेंटीमीटर ऊपर पहुंच गया। सरयू में बढ़ते जल स्तर को लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया है और पिछले सालों में बाढ़ की चपेट में आने वाले सदर और रुदौली तहसीलों के करीब दो दर्जन से ज्यादा गांवों में बाढ़ से बचाव की तैयारी तेज कर दी गई है।

बाढ़ प्रखंड के सूत्रों के मुताबिक पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश की वजह से सरयू का जलस्तर बढ़ रहा है। केंद्रीय जल आयोग अयोध्या की ओर से जिला प्रशासन को लोगों की सुरक्षा को ध्यान रखते हुए अलर्ट कर दिया गया है। सरयू नदी के किनारे माझा क्षेत्र में बोई गई फसल भी सरयू नदी के जलस्तर के बढ़ने के वजह से खतरे में है। हालांकि प्रशासन ने तैयारियां पहले से ही कर रखी हैं, लेकिन बावजूद इसके निचले इलाकों में बाढ़ के पानी के घुसने की संभावना है। पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश की वजह से सरयू का जलस्तर बढ़ रहा है। ऐसे में प्रशासन अलर्ट हो चुका है और निचले इलाकों में रह रहे लोगों को ऊपर और सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – श्रीराम नवमी के उपलक्ष्य में मां कामाख्या धाम परिसर में लगने वाला मेला हर्षोल्लास के साथ खुशनुमा माहौल में हुआ संपन्न

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या 19 अप्रैल – तहसील रुदौली अंतर्गत विकास खंड मवई …