Breaking News

उपजा द्वारा कोविड संक्रमण से दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक सहायता की मांग को उ0 प्र0 सरकार ने किया पूरा

 

रिपोर्ट सौरभ पाठक IBN NEWS बरेली

बरेली – एक ओर जहां कोविड 19 की दूसरी लहर में अप्रैल व मई माह में बरेली के आधा दर्जन से अधिक पत्रकारो को कोरोना निगल गया, वहीं दूसरी ओर बड़ी संख्या में पूरे देश में पत्रकारों के निधन से दुख की लहर व्याप्त है। कोविड संक्रमण से दिवंगत हुए पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की उपजा द्वारा मांग की गई थी !

 

यू पी जर्नलिस्ट एसोसीएशन (उपजा) के प्रदेश महामंत्री रमेश चंद्र जैन एवम प्रदेश उपाध्यक्ष निर्भय सक्सेना एवं उपजा प्रेस क्लब बरेली के अध्यक्ष डॉ0 पवन सक्सेना द्वारा केंद्र एवम उत्तर प्रदेश सरकार को कई मेल एवम पत्र भी भेजें गए थे ! उपजा प्रेस क्लब के सचिव आशीष कुमार जौहरी ने जानकारी देते हुए बताया कि पत्रकार जहां अपनी जान की बाजी लगाकर कोरोना जैसी महामारी में भी निर्भीकता के साथ अपना कार्य कर रहा है वही पत्रकारों के निधन पर सरकार द्वारा उनके परिजनों को किसी भी प्रकार की सहायता उपलब्ध नहीं थी!

ऐसे में उपजा परिवार की मांग पर माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा हिंदी पत्रकारिता दिवस के मौके पर दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को रुपए 10 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है जिसके लिए सिर्फ उपजा ही नहीं बल्कि समस्त पत्रकार एवं परिजन माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी एवं उत्तर प्रदेश सरकार को हृदय से आभार व्यक्त करते हैं! मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने भी पत्रकारिता दिवस पर ट्वीट करके मुख्यमंत्री की आर्थिक सहायता की घोषणा की जानकारी प्रदान की ! उपजा प्रेस क्लब के अध्यक्ष डॉ0 पवन सक्सेना ने कहा की वह पत्रकारों व उनके परिजनों हेतु प्रदान की गई रु 10 लाख की आर्थिक सहायता के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के आभारी हैं !

 

उन्होंने कहा कि इस आर्थिक सहायता से कोविड-19 महामारी में हुए दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को जीवन यापन में काफी मदद प्राप्त होगी ! उपजा के प्रदेश उपाध्यक्ष निर्भय सक्सेना ने दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग को पूरा करने हेतु उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को धन्यवाद प्रेषित किया ! उपजा प्रेस क्लब के सचिव आशीष जौहरी ने कोविड-19 महामारी में हुए सभी दिवंगत पत्रकारों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनकी संवेदनाएं कोविड-19 महामारी में दिवंगत हुए पत्रकारों के परिवारों के साथ हैं

 

एवं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिवंगत पत्रकारों के परिजनों हेतु की गई आर्थिक सहायता की पहल पर माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के इस कदम का स्वागत करते हैं ! इस अवसर पर उपजा प्रेस क्लब के महामंत्री धर्मेंद्र सिंह, उपाध्यक्ष कृष्ण राज यादव, डॉ राजेश शर्मा, मनीष अग्रवाल, कोषाध्यक्ष पुत्तन सक्सेना, सचिव विपिन शर्मा, विजय सिंह, सह सचिव शुभम राय, संगठन मंत्री अजय मिश्रा, अशोक शर्मा लोटा, सौरभ शर्मा, मोहित मासूम, गणेश पथिक, कपिल यादव, कौशिक टंडन, सचिन श्याम भारतीय आदि ने भी मुख्यमंत्री के इस कदम की सराहना की ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पुलिस ने मिट्टी खनन कर रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली को थाने लाकर किया सीज

मिट्टी खनन कर ला रहे ट्रैक्टर-ट्राली को पुलिस ने पकड़कर सीज कर दिया। जानकारी के …