Breaking News

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने 14 मिनी बसों को बल्लभगढ़ बस स्टैंड से झंडी दिखाकर रवाना किया

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:बल्लभगढ़ में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने शनिवार को 14 मिनी बसों को बल्लभगढ़ बस स्टैंड से झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा को 128 मिनी बसों की सौगात मिली है। इनके अलावा जल्द ही हरियाणा को नई इलेक्ट्रिक बसें भी मिलेंगी। बता दें कि ये मिनी बसें अलग-अलग डिपो में पहुंची है। जिनमें पलवल डिपो को 5 मिनी बस और गुड़गांव को मिली 9 मिनी बसों की सौगात मिली है।

इस अवसर पर फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता,तिगांव के विधायक राजेश नागर,पृथला के विधायक नयनपाल रावत,भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा,एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंद और रोड़वेज जीएम लेखराज सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।


परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा हरियाणा रोडवेज गरीबों का जहाज है। हरियाणा में बेहतर यातायात सुविधा देने के लिए हरियाणा रोड़वेज में बसों के बेड़े को बङा और मजबूत किया जा रहा है। वहीं हरियाणा राज्य में और उसके आसपास के प्रान्तों में यात्री परिवहन के लिए हरियाणा रोडवेज प्रमुख सेवा प्रदाता है साथ ही पर्याप्त किफायती, विश्वसनीय,आरामदायक, सुरक्षित और पर्यावरण के अनुकूल आधुनिक यात्री परिवहन सेवाएं प्रदान करने के लिए तथा सरकार के उद्देश्य को बेहतर तरीके से पूरा करने के लिए,रोड़वेज विभाग को 4500 बसों के बेड़े की मंजूरी मिली।

वर्ष-2022 के दौरान इसक संशोधित करके 5300 बसों में परिवर्तित किया गया है। परिवहन मंत्री ने कहा कि वर्ष -2022 के दौरान रोड़वेज विभाग के पास केवल राज्य स्वामित्व वाली 2284 बसें थीं। बसों की संख्या को बढ़ाने के लिए विभाग/सरकार ने नियमानुसार चरण शुरू किए। इनमें मिनी गैर एसी बीएस-VI अनुपालन वाली बसें 125+3 (मानार्थ) मिनी गैर एसी बसों के लिए खरीद के आदेश मेसर्स वीई कमर्शियल व्हीकल लिमिटेड को नवंबर-2022 को दिए गए। वहीं फर्म ने हरियाणा रोडवेज के डिपो को सभी 125+3 बसों की आपूर्ति की है। इन 32 सीट वाली मिनी बसों को विशेष रूप से हरियाणा और इसके आसपास के विभिन्न शहरों और स्कूल और कॉलेज जाने वाले छात्रों की मांग को पूरा करने के लिए खरीदा गया है।

मिनी बसों में क्या फिट किया गया है मिनी बसों में मुख्य रूप से लाइव रूट सूचना के लिए तीन गंतव्य बोर्ड,वाहन स्थान ट्रैकिंग डिवाइस/वीएलटीडी और बस की लाइव ट्रैकिंग शामिल हैं। इसके अलावा ट्रैकिंग लिए बटन (1) इन 125+3 उपयोगों की शक्ति 120 एचपी है। जहां पहले विभाग ने फरवरी/मार्च-2020 के दौरान 05 साल के वार्षिक रखरखाव 150 मिनी खरीदी थी। लेकिन वर्तमान में रोड़वेज विभाग ने 10 साल के वार्षिक रखरखाव अनुबंध/ एएमसी के साथ 125-3 मिनी बसें खरीदी है। जो इसका मतलब बसों के पूरे जीवन के लिए रखरखाव है। संचालन के लिए बसें हमेशा उपयोग के लिए तैयार रहे। इस मौके भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा,हरप्रसाद गोड, दयाचंद यादव,लखन बैनीवाल, प्रेम खट्टर,वीरेंद्र मनचंदा,महावीर सैनी,सुषमा यादव,संगीता नेगी,कार्तिक वशिष्ट,अनुराग गर्ग,दीपांशु अरोड़ा,अभिषेक दीक्षित गणमान्य लोग मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में भारत की सीमाएं हुई सुरक्षित:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस …