Breaking News

पोलिंग बूथ का एसएसपी व डीएम ने किया निरीक्षण।

संवेदनशील अति संवेदशनशील अति संवेदनशील प्लस बूथों पर विशेष फोर्स होगी तैनात

गोरखपुर। कल बृहस्पतिवार को होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी संवेदनशील अतिसंवेदनशील अतिसंवेदनशील प्लस बूथों का निरीक्षण किया। अति संवेदनशील बूथों पर विशेष फोर्स तैनात करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बताया कि पंचायत चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराए जाने के लिए विशेष निगरानी रखी जाएगी जिससे आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधियों को नियंत्रण करने के लिए सादे कपड़ों में फोर्स तैनात की जा रही है। जो गलत गतिविधियों की जानकारी सीधे जिलाधिकारी को देंगे।

कैंपियरगंज ,जंगल कौड़िया, भटहट ब्लाक के अंतर्गत पढ़ने वाले संवेदनशील,अतिसंवेदनशील अतिसंवेदनशील प्लस बूथों का निरीक्षण करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने अपने मातहतों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि प्रत्याशियों द्वारा लगाए गए बूथों को मतदान स्थल से 200 मीटर पहले लगाना अति आवश्यक है आने जाने वाली हर व्यक्तियों के ऊपर विशेष नजर रखी जाए बार-बार आने जाने वाले व्यक्तियों से ड्यूटी कर रहे जवानों को टोका टिप्पणी करते हुए बार बार आने का कारण पूछा जाए जिससे बार बार आना जाना उक्त व्यक्ति आना बंद कर दे ड्यूटी कर रहे जवान अपने उच्च अधिकारियों को बार-बार आने जाने वाले व्यक्ति के गतिविधियों के बारे में अवगत कराएं जिससे उक्त व्यक्ति पर लगाम लगाया जा सके डीएम व एसएसपी पैदल ही निरीक्षण करते हुए मतदान स्थल से मुख्य मार्ग आने जाने का रास्ता व मतदान स्थल से थाने तथा मुख्यालय तक की दूरियों का आकलन कर अपने मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दीया

 

जिससे अपराधीक गतिविधियों पर लगाम लगाया जा सके डीएम व एसएसपी कई अतिसंवेदनशील जगह पर पैदल मार्च कर कानून व्यवस्था का जायजा लिया। अधिकारियों ने संयुक्त रुप से भ्रमण के दौरान चुनाव लड़ने वाले सभी उम्मीदवारों को कोविड गाइडलाइन एवं आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि यदि कहीं पर प्रलोभन के तौर पर शराब वितरण धन राशि वितरण या अन्य सामग्री वितरण की सूचना प्राप्त होती है तो जिला प्रशासन द्वारा ऐसी घटनाओं को बहुत ही शक्ति के साथ लेकर संबंधित चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। चुनाव लड़ने वाले सभी प्रत्याशी आचार संहिता का पालन करते हुए मतदान को सकुशल संपन्न कराएं।

About IBN NEWS

Check Also

अयोध्या – इज्जत बचाने में जान गवाने वाले युवती का मामला

अयोध्या ब्यूरो कामता शर्मा अयोध्या।इज्जत बचाने में जान गवाने वाले युवती का मामला।परिजनों ने युवती …

Leave a Reply

Your email address will not be published.