Breaking News

बाहुबली मुख्तार के गुर्गे गणेश की कुर्क जमीन के पाॅच दावेदार एस0पी0 ने कहा होगी कड़ी कार्यवाही, अराजक तत्वों को नही है प्रशासन की ताकत का एहसास

 

टीम आईबीएन न्यूज

गाजीपुर: कुर्क हुई जमीन का बोर्ड उखाड़कर निर्माण करने वाले आधा दर्जन लोग इस बात का दावा कर रहे है कि उन्होनें यह जमीन वर्ष 2015-16 में बाहुबली डान के खास गणेश मिश्रा से रजिस्ट्री कराया था और जमीन उनकी है और वह खुद निर्माण करा रहे हैं लेकिन पुलिस के पहुचंने के बाद काम करने वाले मजदूर अपनी भलाई वहंा से जाने में ही समझे। मौके पर मुहल्लेवासियों की भीड़ लगी है और रजिस्ट्री कराने वाले दावेदार अपनी बाते आगे ले जाने की बात कह रहे हैं।

जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन ने अवैध रूप से कमाई गई काली कमाई को आधार बताते हुए बाहुबली डान मुख्तार अंसारी के गुर्गे गणेश मिश्रा की रजदेपुर में मौजूद जमीन को दो सप्ताह पूर्व कुर्क कर दिया गया था। इस जमीन पर जिला प्रशासन ने अपनी कुर्की की कार्यवाही का नोटिस भी चस्पा किया था और पूरे मुहल्ले में कुर्की के पूर्व मुनादी भी कराई गई थी लेकिन कोई भी जिम्मेदारी या जमीन पर अपना हक बताने वाला व्यक्ति सामने नही आया। इसके बाद पुलिस ने कुर्की की कार्यवाही का कोरम पूरा कर वहंा जिला प्रशासन के निर्देश व जमीन के बावत नोटिस का बोर्ड लगा दिया। कुछ दिन बीतने के बाद ही अचानक जमीन पर निर्माण कराने की कोशिश व बोर्ड उखाड़ने का दुस्साहस करने वालो ने अपना काम कर दिया।

बताया जाता है कि निर्माण स्थल पर गणेश मिश्रा के कुछ मुनीब व साथ रहने वाले लोगो के साथ निर्माण करा रहे तमाम लोग भी पहले से मौजूद थे जब विरोध शुरू हुआ तो पाॅच से छः ऐसे दावेदार सामने आने लगे जो लगातार इस बात को दबाव बनाकर मौके पर सूचना के लिये गये पुलिसकर्मियों को समझाने का प्रयास कर रहे थे कि उन्होनें जमीन की रजिस्ट्री कराई हैं। जबकि पुलिस कप्तान रोहन पी बोत्रे इस बात को लेकर काफी नाराज है और उन्होनें साफ कहा है कि अपनी बात कहने के लिये जिले के हर व्यक्ति को सम्बन्धित अफसर आसानी से मुहैया है। ऐसे में सरकार के आदेशों के बाद जमीन पर जिला प्रशासन की ओर से लगाये गये बोर्ड को उखाड़कर फेकना व निर्माण करना जिला प्रशासन को खुली चुनौती हैं। इस मामले में दोषियों को सबक सिखाने का प्रयास किया जायेगा ताकि जिले में दूसरे अराजक तत्व कभी इस तरह की कोताही न करें। पुलिस कप्तान मुहम्मदाबाद ब्लाक के मोहनपुरवा में आयोजित भागवत कथा में जुटे देश व प्रदेश के बड़े राजनेताओं व अफसरों की भीड़ में परेशान थे।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – श्रीराम नवमी के उपलक्ष्य में मां कामाख्या धाम परिसर में लगने वाला मेला हर्षोल्लास के साथ खुशनुमा माहौल में हुआ संपन्न

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या 19 अप्रैल – तहसील रुदौली अंतर्गत विकास खंड मवई …