Breaking News

मानसून की पहली बारिश ने ही खोल दी महराजगंज की सड़कों की पोल

महराजगंज जनपद जो  गोरखपुर, कुशीनगर और  सिद्धार्थनगर जनपद से जुड़ा हुआ है । और एक तरफ नेपाल देश की सीमा को भी स्पर्श करता है ।इस जनपद पर भारतीय जनता पार्टी का पूरा कब्जा रहा है लेकिन सड़को के मामले में शिथिलता कही न कही इस जनपद के चुने हुए सांसद और विधायक को जवाब देने के लिए मजबूर जरूर करते है। आज जब मानसून की पहली बारिश ने दस्तक दिया तो जनपद की कई प्रमुख सड़के अपनी हालत बयां करती नजर आयी। बात करें परतावल पनियरा मार्ग का तो इस सड़क के निर्माण कार्य  इस क्षेत्र के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है, जब से निर्माण कार्य शुरू हुआ है तब से कभी धुल तो कभी बारिश होने से मार्ग पर बेशुमार कीचड़ का फैलना राहगीरों के लिए मुशीबत का कारण बना हुआ है। हो रही बारिश से हरपुर तिवारी से परतावल तक, मार्ग पर इस तरह से कीचड़ हो गया है कि हरपुर चौक से परतावल जाना इस समय राहगीरों के लिए किसी युद्ध पर जाने से कम नही है।
बताते चले की हरपुर तिवारी से परतावल की दुरी लगभग 5 किलोमीटर है। इसके दरम्यान जहा रिहायसी क्षेत्र है मुख्य रूप से हरपुर चौक , महदेवा , सिरसिया और कोटवा में हालत इतना खराब है कि राहगीरों का वाहनों से चलना खतरे से खाली नहीं है किसी भी समय कोई भी वाहन कीचड़ में बुरी तरह फ़स जा रहा है तो  आसानी से निकलना संभव नहीं है वाहनों को निकालने के लिए जे सी बी या अन्य भारी वाहनों का प्रयोग करना पड़ रहा है।
क्षेत्र की जनता का कहना है की जब से इस मार्ग का निर्माण हुआ है तब से किसी न किसी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है इसकी वजह निर्माण कार्य का सुस्त होना माना जा रहा है। हमेशा सोशल मिडिया तथा समाचार पत्रों के माध्यम से इस समस्या को उठाया जाता रहा है किन्तु कोई भी जिम्मेदार अधिकारी या जनप्रतिनिधि इस समस्या का सुध नहीं लेता है। आखिर कब तक जनता इन समस्याओ से जूझती रहेगी ।
इसी तरह सिसवा बाज़ार से जनपद महराजगंज को जोड़ने वाली प्रमुख सड़क वाया सिंदुरिया की स्थिति भी किसी से छुपी नही है बरसात होते ही सड़के हादसे को दावत देना शुरू कर देते है लेकिन यहां भी आज तक  जनप्रतिनिधियों की संवेदनहीनता ही देखी गयी इसी तरह कुशीनगर सीमा को स्पर्श करती बेलवा घाट और खड्डा को स्पर्श करती सबया की सड़क भी इसका जीता जागता उदाहरण प्रस्तुत करती है । बात करे सिंदुरिया से झंझनपुर सड़क की तो यहां भी लगभग 200 मीटर तक सड़क गड्ढे में तब्दील है जिसमे पानी भर जाने से राहगीरों का आवागमन मुश्किल हो जाता है ।
मनोज शर्मा
बयूरो चीफ (महराजगंज)

About IBN NEWS

Check Also

लोकसभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत जनपद में आने वाले फोर्स के रूकने की हो समुचित व्यवस्था

जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने स्कूलो के प्रबन्धको/प्रधानाचार्यो की बैठककर दिया आवश्यक दिशा …