Breaking News

चौरीचौरा तहसील पर एडीएम प्रशासन की अध्यक्षता में सुनी गई फरियादियों की फरियाद

 

 

रिपोर्ट ब्यूरो

 

गोरखपुर। चौरीचौरा तहसील समाधान दिवस पर एडीएम प्रशासन पुरुषोत्तम दास गुप्ता की अध्यक्षता में आए हुए तहसील दिवस पर फरियादियों की समस्याओं को बारी बारी से सुनकर गुणवत्ता युक्त समय बद्ध तरीके से निस्तारण करने का दिया निर्देश।
चौरीचौरा तहसील पर आज 140 फरियादियों ने अपनी फरियाद लेकर उच्च अधिकारियों के समक्ष पहुंचा 5 फरियादियों की समस्याओं का मौके पर निस्तारण किया गया अधिकतर मामले चकबंदी राजस्व पुलिस के आए हुए थे। आए हुए समस्त फरियादियों की फरियाद बारी-बारी से सुना गया उन फरियादियों की समस्याओं के निस्तारण करने हेतु संबंधित अधिकारियों को गुणवत्ता युक्त समय बद्ध तरीके से निस्तारण करने का निर्देश दिया संबंधित अधिकारियों से कहा कि किसी भी फरियादी को बेवजह तहसील का चक्कर ना लगवाएं उनके समस्याओं का समाधान गुणवत्ता युक्त समय बद्ध तरीके से निस्तारण किया जाए जिससे फरियादी को बार-बार तहसील का चक्कर न लगाना पड़े इसी लिए शासन द्वारा एक छत के नीचे समस्त अधिकारियों की मौजूदगी में आए हुए फरियादियों की समस्याओं को निस्तारण करने हेतु तहसील दिवस का आयोजन किया जाता है जहां समस्त विभागों के अधिकारीगण एक छत के नीचे पहुंचकर आए हुए फरियादियों की समस्याओं को सुनकर निस्तारण करने का कार्य करते हैं। भूमि विवाद संबंधित मामलों में राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों/कर्मचारियों को टीम बनाकर मौके पर जाकर शिकायतों को गम्भीरता से लेकर शत-प्रतिशत निष्पक्ष निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण जल्द से जल्द किया जाना चाहिए जिन प्रार्थना पत्रों का निस्तारण उच्चाधिकारी स्तर से किया जाना है उन पर रिपोर्ट लगाकर सम्बंधित अधिकारी को प्रेषित करें जिससे समय से उचित निस्तारण कराया जा सके। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न की जाए जिससे आमजनमानस को बेवजह परेशान ना होना पड़े ।
संपूर्ण समाधान दिवस में आए सभी फरियादियों की फरियाद सुनने के बाद प्राप्त प्रार्थना पत्रों की जांच कर उनके त्वरित व विधिक निस्तारण हेतु राजस्व और पुलिस विभाग की टीम बनाकर मौके पर जाकर शिकायतों का शत प्रतिशत निष्पक्ष निस्तारण कराने हेतु निर्देशित किया गया । आज चोरी चोरा तहसील समाधान दिवस पर कुल 140 फरियादी अपने अपने मामले लिकर आए हुए थे इनमें से 5 मामलों का मौके पर ही निस्तारण किया गया तहसील दिवस में अधिकतर मामले चौरीचौरा तहसील क्षेत्र में चल रहे 4 ग्राम सभाओं के चकबंदी प्रकरण के आए हुए थे इसके अलावा राजस्व पुलिस के मामले समाधान दिवस पर आए हुए थे इन मामलों में पुलिस व राजस्व की टीमें गठित कर मौके पर भेजकर निस्तारण करने का प्रयास किया गया जिन मामलों का निस्तारण नहीं हुआ है उन प्रकरणों के मामलों का निस्तारण अगले तहसील दिवस के पूर्व हो जाना चाहिए जिससे फरियादी को न्याय संगत न्याय मिल सके। तहसील समाधान दिवस चौरीचौरा पर एडीएम प्रशासन पुरुषोत्तम दास गुप्ता एसडीएम रजत वर्मा तहसीलदार विकास सिंह नायब तहसीलदार अलका सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

लोस चुनाव 2024: पहले दिन 19 उम्मीदवारो ने लिया नामाकंन फार्म सुरक्षा चाक-चौबंद सरगर्मी तेज

  ब्युरो रिपोर्ट राकेश गाजीपुर ; 75-गाजीपुर संसदीय लोक सभा क्षेत्र हेतु प्रथम दिन नामांकन …