Breaking News

समाजसेवी युवाओं ने वित्त राज्य मंत्री के पुत्र को सौंपा ज्ञापन

Ibn24×7news
महराजगंज
उत्तर प्रदेश के नेपाल सीमा से सटे जनपद महराजगंज के एक छोटे से नगर पंचायत, आदर्श नगर पंचायत आनन्द नगर में 1902 अंग्रेजो के शासन के समय में बना हुआ प्रार्थमिक विद्यालय जो की वार्ड नं0 5 सुबाष नगर में स्थित है और अभी भी चल रहा है। भवन अति पुराना है जो बहुत ही जर्जर हो गया था। विद्यालय परिषर में जल जमाव की समस्या हो जाती है।

इस बाबत स्थानीय सभासद ध्रुव वर्मा ने बताया कि विद्यालय परिसर की स्थिति इतनी खराब है कि हम सब अपने शब्दों के माध्यम से मानसिक अनुभव कराने का प्रयास करते है क्योंकि विद्यालय भवन इतना जर्जर व पुराना था कुछ माह पूर्व नीलामी कर जर्जर भवन को ध्वस्तीकरण के माध्यम से गिराया गया है लेकिन स्थिति पूर्वत है जिसको लिखकर व्यक्त नहीं किया जा सकता है। विद्यालय की स्थिति से प्रभावित होकर विद्यालय में कम से कम छात्र ही आते है और अभिभावक कहते है की हमें अपने बच्चों को शिक्षा के लिये भेजना है मौत के मुह में नहीं।समाज सेवी युवाओं ने कई बार IGRS डाक यानी समाधान: एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली कें माध्यम से शासन को अवगत कराने का काम किया है। 1902 से संचालित प्राथमिक विधालय वार्ड न.5 सुभाष नगर फरेंदा प्रथम के पुनर्निमाण के संबध में उपजिलाधिकारी व नगर पंचायत अध्यक्ष को ज्ञापन सौपा गया था लेकिन ज्ञापन पर कोई प्रगति नही हुई। युवा भारती के पूर्व जिला संयोजक शिवम जायसवाल पूर्व जिला सामाजिक मीडिया प्रभारी संदेश जायसवाल ने कहा कि प्राथमिक शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है लेकिन स्कूलों के जर्जर भवनों की मरम्मत का कार्य नहीं कराया जा रहा है और इस विद्यालय के भवन का सुन्दरीकरण व निर्माण करने की जरूरत है।
हालांकि नगर पंचायत अध्यक्ष ने कहा था कि जर्जर भवनों की मरम्मत और निर्माण के लिए शासन को पत्र भेजकर बजट की मांग करूंगा ।रिपोर्ट फणीन्द्र कुमार मिश्र

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

लोकसभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत जनपद में आने वाले फोर्स के रूकने की हो समुचित व्यवस्था

जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने स्कूलो के प्रबन्धको/प्रधानाचार्यो की बैठककर दिया आवश्यक दिशा …