Breaking News

स्काउट गाइड ने किया निःशुल्क प्याऊ की व्यवस्था

Ibn24×7news
सिसवा बाजार, महराजगंज
उत्तर प्रदेश भारत स्काउट्स गाइड्स जिला संस्था महरजगंज के द्वारा आयोजित पांच दिवसीय निःशुल्क जल प्याऊ का आयोजन चल रहा है जिसके कर्म में स्काउट गाइड द्वारा शनिवार को सिसवा बाजार रेलवे स्टेशन पर निःशुल्क जल प्याऊ शिविर का आयोजन किया गया।

इस दौरान जल संरक्षण से लेकर उसकी महत्ता की जानकारी दी गई। मुख्यातिथि चौकी इंचार्ज अमित सिंह को विश्व की सबसे बड़ी वर्दीधारी संस्था स्काउट गाइड का स्कार्फ पहना कर स्वागत किया गया। श्री अमित ने कहा कि पानी हर व्यक्ति की जरूरत है। यह प्यास बुझाता है और आत्मा को तृप्त करता है।

पानी अमृत के समान है। यह अमीर-गरीब सबके लिए अत्यंत आवश्यक है। और महिलाओं के सुरक्षा को लेकर गाइड्स को जागरूक किया।जिला संगठन कमिश्नर रामनरायन खरवार ने कहा कि पानी के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती। लोगों को जल की बर्बादी नहीं करनी चाहिए। हमारी संस्था निरतंर निश्वार्थ भाव से सेवा करती रहती है ।इस कार्यक्रम में चोखराज तुलस्यान इंटर कालेज, प्रेम लाल सिंघानिया इंटर कालेज व किसान आदर्श इंटर कालेज बेलवा से करीब सैकड़ो स्काउट गाइड ने रेलवे प्लेटफार्म पर राहगीर व ट्रेन से आने जाने वाले यात्रियों को गुड़ व पानी पिलाया।इस मौके पर स्काउट मास्टर अभिषेक श्रीवास्तव, केशव तिवारी, उदय प्रकाश मिश्रा, अनिरुद्ध कुमार निराला, नवीन सिंह, सत्यम पांडेय उपस्थित रहे ।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

मवई अयोध्या – अब्दुल हमीद मेमोरियल इंटर कॉलेज के मेधावियों का हुआ सम्मान

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS इंटर में रोली यादव को 91.60, और हाई स्कूल में …