Breaking News

गोंडवाना साम्राज्य के उत्थान और सुरक्षा में रानी दुर्गावती का जीवन समर्पित रहा

 

रिपोर्ट रमेश चन्द्र त्रिपाठी

 

गोरखपुर। सहजनवां तहसील के गीडा थाना अंतर्गत पिपरौली ब्लॉक के जैतपुर इंटर कालेज में रानी दुर्गावती के 458 वें बलिदान दिवस मनाया गया।गोंडवाना समाज की आजादी में रानी दुर्गावती का अमूल्य योगदान रहा है जो वर्तमान समय मे गौड़ समाज के लिए प्रेरणासोत्र है।
रानी दुर्गावती एक महिला होते हुए भी युद्ध मे मुगलों के छक्के छुड़ा दिए थे।
उक्त बातें सहजनवां विधायक प्रदीप शुक्ला ने कही।वह कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि लोगो को सम्बोधित कर रहे थे वही शनिवार को पिपरौली ब्लॉक के जैतपुर इंटर कालेज में रानी दुर्गावती के 458वें बलिदान दिवस पर बतौर विशिष्ट अतिथि के रूप में भी उपस्थित थे।

मुख्य अतिथि रामकोला विधायक विनय प्रकाश ने
गोंडवाना समाज के लिए रानी दुर्गावती के अदम्य साहस और पराक्रम को बलिदान दिवस के रूप में मनाया जाता हैं बताया।ऐसी वीरांगना ने प्राणों की आहुति देकर गोंडवाना साम्राज्य को आज़ादी दिलवाई।
कार्यक्रम के आयोजक उपेंद्र कुमार ने कार्यक्रम में आये सभी अतिथियों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।और कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु सभी का हृदय से आभार व्यक्त किया।
इस दौरान पिपरौली ब्लाक प्रमुख दिलीप यादव, पाली ब्लाक प्रमुख शशि प्रताप सिंह, विनय कुमार सिंह, सचिन यादव,भोलेन्द्र प्रसाद,सुनील गोंड, रूपेश,दयाराम,दयाशंकर,रॉकी,किशन, सहित हजारो की संख्या में गोंड समाज के लोग उपस्थित रहे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

सर्वेश्वरी समूह की शानदार पहल : साफ सफाई के साथ शहर के धार्मिक स्थलो मे फैलेगी भक्ति की सुगंध

  टीम आईबीएन न्यूज ब्यूरो रिपोर्ट गाजीपुर:सर्वेश्वरी समूह वाराणसी अघोर परिषद ट्रस्ट के तत्वाधान में …