Breaking News

विश्व आदिवासी दिवस को लेकर शहर में निकाला जुलूस

 

रैली में लोगों ने हाथ में धनुष एवं बाण भी धारण कर रखें थे

जगह- जगह हुआ स्वागत

मनीष दवे IBN NEWS

भीनमाल – विश्व आदिवासी दिवस पर मंगलवार को शहर के नीलकंठ महादेव मंदिर से भील आदिवासी युवा संगठन के तत्वधान में रैली का आयोजन हुआ। रैली में पुलिस उपअधीक्षक सीमा चोपड़ा ने कानून व्यवस्था के मद्देनजर रखते हुए शांति व सदभावना भाईचारा रखने की बात कही ।पुलिस प्रशासन द्वारा चप्पे-चप्पे पर कानून व्यवस्था बनाए रखी गई।

मादाराम राणा ने बताया कि विश्व आदिवासी दिवस पर शहर के नीलकंठ महादेव मंदिर से रैली रवाना हुई जो शहर के मुख्य मार्गो से होकर गुजरी। रैली में लोगों ने हाथ में धनुष एवं बाण भी धारण कर रखे थे। इसके पश्चात शहर के तलबी रोड पर सम्मेलन का आयोजन हुआ जिसमें अच्छा स्वास्थ्य, सामाजिक कुरीतियों को मिटाने एवं वर्षों से चले आ रहे अंधविश्वास को समाप्त करने पर वक्ताओं द्वारा संबोधन दिया गया। वक्ताओं ने कहा कि समाज में नशा मुक्ति के लिए अभियान चलाया जाएगा जिससे युवाओं को नई राह मिल सके।

 

सोनी युवा मित्र मंडल द्वारा जुलूस पर पुष्पवर्षा व ज्यूस पिलाकर किया अभिवादन —

स्थानीय शहर में मंगलवार को भील समाज के लोगो ने जुलूस निकालकर विश्व आदिवासी दिवस हर्षोल्लास से मनाया। आदिवासियों के युवाओं ने हाथ में धनुष बाण लिए हुए झूमते हुए आकर्षण लग रहे थे।
जुलूस शहर के रामदेव मंदिर से रवाना होकर भीलों के चोहटे, खारी रोड, मुख्य मार्गो से निकाला गया। भीलों के चोहटे पर सोनी युवा मित्र मंडल की तरफ से जुलूस पर पुष्पवर्षा व ज्यूस पिलाकर अभिवादन किया गया। इस दौरान सोनी युवा मित्र मंडल के कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

इस अवसर पर भील आदिवासी युवा संगठन के माधा राम राणा, पुखराज मकवाना, पार्षद रमेश राणा, जबराराम मकवाना, रमेश परमार, जगदीश परमार, रेखा राम सहित जुलूस में सैकड़ों भील समाज के पुरुष व महिलाएं मौजूद रही।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पसीना सूखने के पहले मजदूरो की मजदूरी मिल जाय यह सुनिश्चित करे अधिकारी:आर्यका अखौरी

टीम आईबीएन न्यूज गाजीपुर : जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में विभिन्न विभागो के अन्तर्गत …