Breaking News

जन जागरुकता के साथ दिया गया सन्देश, हर घर पर हो तिरंगा

 

नगर पालिका द्वारा निकाली गई तिरंगा पद यात्रा

मीरजापुर। तिरंगा पद यात्रा में पालिकाध्यक्ष गुलाब मौर्य के नेतृत्व में नपा ई. कालेज प्रधानाचार्य नंदलाल दिवाकर के साथ शामिल हुए लोग स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव पर हर-घर तिरंगा फहराने के संदेश के साथ नगर में भव्य तिंरगा पद यात्रा निकाली गई। नगर पालिका कार्यालय से निकली पद यात्रा में शामिल लोग देश की आन, बान और शान के प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज को लहराते, जयकारा लगाते हुए चल रहे थे ।

सड़कों पर गूंजा भारत माता का जयकारा

नगर पालिका परिषद अध्यक्ष गुलाब मौर्य के नेतृत्व में तिरंगा पद यात्रा में नगर इंटर कॉलेज के छात्र व छात्राओं के साथ नगर पालिका ईओ नवनीत सिंह एवं नगर पालिका इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य नन्दलाल दिवाकर के साथ सैकड़ो कर्मचारियों के साथ ही आम जनता ने भागीदारी की। आज़ादी के 75 वां वर्षगांठ पर हर-घर तिरंगा फहराने का संकल्प दोहराया गया ।

डीजे पर बजा देशभक्ति गीतों की धून, गूंजा बन्दे मातरम –

डीजे की पर बजा देशभक्ति गीतों की धून, गूंजा बन्दे मातरम
नगर पालिका कार्यालय से निकाली गई जन जागरण तिरंगा यात्रा

नगर के पट्टीकला में स्थित नपाप कार्यालय से निकली तिरंगा पद यात्रा सम्मेत्तर त्रिमुहानी, गोल कन्हैया लाल, खरंजा, तकिया, चौक बाजार, कसरहट्टी बाजार, नई बाजार, चुंगी, बूढ़ादेई से होते हुये हाइवे पर मेंहदीपुर चौराहा, महुली चौराहा, बस स्टैंड से होते हुए पुनः नगर पालिका कार्यालय पर संपन्न हुई। तिरंगा यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुये। डीजे पर बज रहे देशभक्ति गीतों पर युवा तिरंगा ध्वज लेकर देशभक्ति धुनों पर थिरकते भी नजर आये।

नगर की सड़कें पर भारत माता की जयकारे और वन्दे मातरम के नारे से गूंज उठी। डीजे व ढोल नगाड़ों के द्वारा हर-घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिये लोगो से अपने घरों और प्रतिष्ठानों पर तिरंगा लगाने की अपील की जा रही थी। डीजे पर बज रहे भक्ति गीतों की धून पर लोगों ने तिरंगा लहराते हुए आज़ादी के महोत्सव में भागीदारी की।

नपाध्यक्ष गुलाब मौर्य ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव पर सड़कों पर शान से निकला तिरंगा पद यात्रा, लहराया तिरंगा
पालिकाध्यक्ष ने कहा कोई घर बचने न पाएं, कहा कि हर-घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये लोगो को जागरूक करनें का काम किया गया है। पदयात्रा के माध्यम से लोगो को अपने घरों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर तिरंगा लगाने की अपील की गयीं है। जिस तरह से तिरंगा पद यात्रा में लोगो का हुजूम उमड़ा है। लोगो के अन्दर देशभक्ति की भावना कूट-कूट के भरी है। हमारा प्रयास है कि पंद्रह अगस्त तक हर-घर पर तिरंगा फहराये । देश की आज़ादी के 75 वे वर्षगांठ को यादगार बनाया जायेगा। इस शुभ अवसर पर ईओ नवनीत सिंह, पूर्व चेयरमैन दिलदार सोनकर, नाप इंटर कालेज प्रधानाचार्य नंदलाल दिवाकर, सभासद आनंद कुमार, कृष्ण तिवारी, इरसाद आलम, रामचंद्र भारतीय, संतोष पटेल, मुरारी यादव, रविकांत सोनकर, ठीकेदार मनीष केशरी उर्फ कल्लु बाबा, संजय जायसवाल, दीपक मौर्य, असलम अंसारी, सुनील जायसवाल सहित नपाप कर्मचारी नीतीश केशरी, बबलू सोनकर, विनोद कुमार, चंदन प्रजापति, चंदन कुमार के साथ सैकड़ो देशभक्त रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पसीना सूखने के पहले मजदूरो की मजदूरी मिल जाय यह सुनिश्चित करे अधिकारी:आर्यका अखौरी

टीम आईबीएन न्यूज गाजीपुर : जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में विभिन्न विभागो के अन्तर्गत …