Breaking News

सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती पर अखंड भारत के निर्माण की नींव रखने में अहम भूमिका निभाई थी:धर्मपाल यादव

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल ने ग्रेटर फरीदाबाद स्थित तिगांव एवं बल्लभगढ़ सेक्टर-2 स्थित शाखाओं ने अलग-अलग दो कार्यक्रम आयोजित कर राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर आधुनिक भारत के एकीकरणकर्ता लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी 147वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर ग्रेटर फरीदाबाद स्थित तिगांव में विद्यालय के चैयरमैन धर्मपाल यादव ने फोर्थ कक्षा से लेकर वरिष्ठ कक्षाओं के छात्र-छात्राओं द्वारा रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम की रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया जहां यह रैली तिगांव अधाना पट्टी स्थित बारात घर से होकर मंझावली मोड़ से होते हुए मुख्य बाजार से गुजरते हुए राजकीय सांस्कृतिक स्कूल पर पहुंंची। जिसमें स्कूल के हजार से भी अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

जबकि बल्लभगढ़ स्थित सेक्टर दो वाली रैली सेक्टर-2 से होते हुए मार्केट होते हुए समुचे सेक्टर दो में निकाली गई। इस रैली में बच्चों के हाथों में अनेकता में एकता भारत की विशेषता, एक भारत श्रेष्ठ भारत जैसे बोर्ड लिए हुए थे। जो लोगों को भारत की एकता और अखंडता के लिए जागरूक कर रहे थें।

इस अवसर पर विद्यालय के चैयरमैन धर्मपाल यादव ने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल जयंती पर अखंड भारत के निर्माण की नींव रखने में अहम भूमिका निभाने वाले शख्सियत के रूप में उन्हें याद किया गया। वहीं विद्यालय के निर्देशक दीपक यादव ने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल जयंती पर रन फॉर यूनिटी के जरिए युवाओं को जागरूक किया जाना अति आवश्यक इसलिए लिए हमें अपनी दोनों शाखओं ने रैली निकाल कर ग्रामीण एवं शहरी लोगों को जागरूक करने का कार्य किया है।

इस रैली में विद्यार्थियों के साथ-साथ विद्यालय की निदेशक सुनिता यादव,शम्मी यादव,प्रिंसिपल कुलविंद्र कौर, ज्योति चौधरी,वाइस प्रिंसिपल योगेश चौहान के अलावा विद्यालय के तमाम अध्यापक मौजूद रहें।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सिद्धदाता आश्रम पहुंचे पूर्व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

बोले सुनता हूं कि आश्रम आने वालों की मन की मुराद पूरी होती है फरीदाबाद …