Breaking News

पेयजल आपूर्ति में आ रही समस्या को मौके पर जाकर तत्काल दूर करे अधिकारी- एडीएम श्री गोयल

 

पेयजल से संबंधित 24 प्रकरणों पर की जनसुनवाई

भीलवाड़ा, 17 दिसंबर। भीलवाडा जिले के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में पेयजल संबंधी शिकायतों के निवारण व सुझाव के लिए जिला स्तरीय विशेष जनसुनवाई व समस्या समाधान शिविर का आयोजन अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) श्री राजेश गोयल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट के मीटिंग हॉल में किया गया।

जनसुनवाई के दौरान अति0 जिला कलेक्टर ने आमजन की पेयजल से संबंधित समस्याओं को सुना गया तथा अधिकारियों को समाधान के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पेयजल से संबंधित जिले के विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित 24 प्रकरणों पर सुनवाई की गई।

अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री गोयल ने विभिन्न प्रकरणों में अधिकारियों को परिवादी के साथ फील्ड में जाकर मौका देख रिपोर्ट तैयार करने तथा वर्तमान स्थिति व समस्या का स्थाई समाधान और अस्थाई समाधान तलाश कर निराकरण करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

उन्होंने शहर के नेहरू विहार कॉलोनी में पेयजल सप्लाई की समस्या संबंधी परिवाद पर यूआईटी और पीएचईडी के अधिकारियों को समन्वय स्थापित कर पेयजल पहुंचाने के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने कहा कि पेयजल कार्यों की नियमित मॉनिटरिंग के लिए विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों को फील्ड विजिट कर अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है। यदि लापरवाही या मॉनिटरिंग के अभाव में आमजन को योजनाओं का लाभ नहीं मिलता है, तो इसकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी तय की जाएगी। समस्या पाए जाने पर तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि पेयजल संबंधी समस्याओं का निराकरण करने के लिए संवेदनशीलता के साथ जिम्मेदारी से करें ताकि शुद्ध पेयजल की समस्या पर विजय प्राप्त की जा सके ।

इस दौरान शाहपुरा नगरपालिका चेयरमैन श्री रघुनंदन सोनी, कोटड़ी प्रधान श्री करण सिंह, हुरडा प्रधान श्री कृष्णा सिंह, मांडल प्रधान श्री शंकरलाल, एसीईओ जिला परिषद नेहा छीपा, अधीक्षण अभियंता सुनित कुमार गुप्ता व जनप्रतिनिधि तथा अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

—000—दिनेश सोनी पारोली

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

नगर माहेश्वरी युवा संगठन के चुनाव निर्विरोध हुए संपन्न

  अध्यक्ष अर्चित मूंदड़ा निर्विरोध निवार्चित, सीए अंकित लाखोटिया बने मंत्री बीगोद–(प्रमोद कुमार गर्ग) दक्षिणी …