Breaking News

व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी सौंपा

 

रिपोर्टर सौरभ पाठक IBN NEWS बरेली

फतेहगंज पश्चिमी -पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मण्ड़ल के पदाधिकारियों ने नगर अध्यक्ष कैलाश शर्मा की अगुवाई में प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि व्यापारीगण कोरोना काल के कारण आर्थिक समस्या से जूझ रहे है। सरकार द्वारा कोरोना एक महामारी घोषित की जा चुकी है जिस बजह से सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान, समस्त व्यवसाय लगभग 1 माह से पूर्ण रूप से बंद है और लगभग एक वर्ष से ज्यादा कोरोना काल को हो गया जिस बजह से व्यापारियों का व्यापार ठप्प हो गया है।

जिसके कारण विभिन्न आर्थिक मार का सामना करना पड़ रहा है जबकि व्यापारी देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने काम करता है 3करोड़ 25 लाख टैक्सपेयर व्यापारीगण है इसीलिए व्यापारीगण को अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी कहा जाता है लेकिन अब व्यापारी आर्थिक समस्या से टूट रहा है कृपया व्यापारियों पर ध्यान देते हुऐ निम्न मांगो को स्वीकार कर आदेश करे।

 

व्यापारियों के 2 किलोवाट, 5 किलोवाट, 10 किलोवाट के बिजली कनेक्शन पर 6 माह तक न्यूनतम फिक्स चार्ज पर पूर्ण रूप से छूट दी जाए। व्यापारियों के द्वारा बैंक कमर्शियल लोन की क़िस्त 6 माह आगे बढ़ाने व ब्याज माफ किया जाए। कोरोना से मृत्यु होने पर ज़ी0 एस0 टी0 पंजीकृत व्यापारियों को 20 लाख, श्रम या अन्य विभाग से पंजीकृत व्यापारियों को 10 लाख व अपंजीकृत व्यापारियों को 5 लाख का मुआवजा दिया जाए।

 

किसान सम्मान निधि के समान छोटे व मध्यम वर्ग के कारोबारियों को व्यापारी समृद्ध योजना आरंभ कर 3000 रु राशि प्रति माह मिलनी चाहिए।सामान्य बिजली कनेक्शन बाले व्यापारियों का बिजली बिल 6 माह तक माफ करने का आदेश करें।
अतः सभी मांगो पर बिंदुबार विचार करने का कष्ट करें इसे अनदेखा नही किया जा सकता है,व्यापारियों को सरकार से बहुत उम्मीद है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

लोकसभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत जनपद में आने वाले फोर्स के रूकने की हो समुचित व्यवस्था

जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने स्कूलो के प्रबन्धको/प्रधानाचार्यो की बैठककर दिया आवश्यक दिशा …