Breaking News

यूपी की अम्बेडकरनगर जिला जेल कैदी व बन्दी रक्षकों की भिड़ंत में बनी जंग का मैदान मामला शांत करने को अफसरों के छूटे पसीने

 

ब्यूरो रिपोर्ट सत्यम सिंह IBN NEWS अयोध्या

अम्बेडकर नगर जिला जेल बुधवार को कैदी व बन्दी रक्षकों के बीच हुई भिड़ंत में कुछ देर के लिए जंग का मैदान बन गयी।मामले की जानकारी के बाद प्रशासन में घटना को लेकर हड़कम्प मच गया।स्थित को काबू करने में प्रशासन के पसीने छूटे। मारपीट में कई के घायल होने की सूचना है।

 

घटना को लेकर कोतवाली अकबरपुर में जेलर रमाकांत की तहरीर पर सोलह कैदियों के खिलाफ मारपीट, बलवा, तोड़फोड़, सार्वजनिक संपत्ति नुकसान, आपराधिक कानून संशोधन-7 आदि धाराओं में गम्भीर मुकदमा दर्ज कराया गया है। बता दें कि खाने की गुणवत्ता व अवैध वसूली को लेकर भड़के कैदियों ने एक बंदी रक्षक को बंधक बना लिया था। बाद में इसे छुड़ाने के लिए जब अन्य बंदी रक्षक पहुंचे तो दोनों पक्षों में संघर्ष शुरू हो गया। कई बंदी रक्षक छत पर चढ़ गये और पथराव करने लगे।


आरोप है कि कैदी कई सीसी कैमरे व बैरकों के ताले, फर्नीचर आदि सामान तोड़ दिए। रसोईघर में कार्यरत जेल वार्डर नंदलाल सिंह को बंदी बना लिया और मारपीट करते हुए वर्दी उतरवा ली। लगभग दो से तीन घंटे चले इस बवाल में जब स्थिति बेकाबू हो गई तो जेल प्रशासन ने डीएम राकेश कुमार मिश्र व एसपी आलोक प्रियदर्शी को सूचित किया। इसके बाद कई थानों की पुलिस व पीएसी के साथ अधिकारीद्वय जेल में पहुंचे और घंटों प्रयास के बाद किसी तरह कैदियों को शांत कराया। जेल में कश्मीरी कैदियों के होने के चलते देरशाम डीआइजी जेल संजीव त्रिपाठी ने भी जेल का दौरा किया और कदियों से बातचीत कर स्थिति की जानकारी की।

 

उनके साथ अयोध्या जेल के जेलर बृजेश कुमार भी थे। प्रकरण की रिपोर्ट जिलाधिकारी ने शासन को भेजी है तो दूसरी ओर जेलर की तहरीर पर कोतवाली अकबरपुर में कैदी राहुल दुबे, नवीन राय, संदीप सिंह, कृष्णमूर्ति तिवारी, अभिनव सिंह, रविकेश मिश्र, वसीम, विलाल, सागर तिवारी, शेरबहादुर, जितेंद्र सिंह, विनोद दुबे, रोहित दुबे, फूलचंद, संगम व यहिया खान के खिलाफ नामजद मुकदमा पंजीकृत किया गया है। निरीक्षक अमित प्रताप सिंह ने बताया 16 आरोपितों पर नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

लोकसभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत जनपद में आने वाले फोर्स के रूकने की हो समुचित व्यवस्था

जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने स्कूलो के प्रबन्धको/प्रधानाचार्यो की बैठककर दिया आवश्यक दिशा …