Breaking News

हरियाणा में पहली बार एनएसएस फेस्ट‘आगाज़’का आयोजन

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद में प्राचार्या महोदया डॉ.रुचिरा खुल्लर के सानिध्य में और महाविद्यालय की एनएसएस इकाई 1 के प्रभारी अंकित कौशिक जी के दिशा निर्देशन मे एनएसएस फेस्ट आगाज का आयोजन किया इस प्रकार के एनएसएस फेस्ट का आयोजन हरियाणा राज्य के इतिहास में पहली बार किया गया है।

इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन करना महाविद्यालय के एनएसएस इकाई 1 प्रभारी श्री अंकित कौशिक जी का उद्देश्य एनएसएस को महाविद्यालय में और समस्त हरियाणा सहित पूरे भारतवर्ष में एनएसएस को नई ऊंचाइयों तक लेकर जाना है ।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इतिहास विषय के प्रोफेसर डॉ दिनेश शर्मा थे। जो राज्य स्तर पर एनएसएस के राज्य स्तरीय नोएडा अधिकारी हैं।उन्होंने महाविद्यालय और एनएसएस इकाई 1 के प्रभारी अंकित कौशिक को इस कार्यक्रम के सफल आयोजन और समस्त हरियाणा सहित पूरे भारत में एनएसएस में नई शुरुआत करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद किया।इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में नियुक्त एनएसएस प्रभारी डॉ. तिलक राज थे।

इस कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि महोदय के द्वारा दीप जलाकर की गई।महाविद्यालय की एनएसएस इकाई के स्वयंसेवकों ने एनएसएस क्लैप करके मुख्य अतिथि का स्वागत किया। महाविद्यालय प्राचार्या डॉ.रुचिरा खुल्लर और एनएसएस प्रभारी डॉ.अंकित कौशिक ने मुख्य अतिथि को पौधा सिमर्ती चिन्ह भेंट और गिफ्ट भेंट कर उनका अभिनंदन किया।

अंकित कौशिक जी ने विशिष्ट अतिथि को पौधा देकर उनका स्वागत किया। फरीदाबाद के नजदीक स्थित विभिन्न जिलों के महाविद्यालय के एनएसएस इकाइयों के प्रभारियों ने भी इस प्रोग्राम में भाग लिया।इस कार्यक्रम में विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन किया गया।विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों में हरियाणवी नृत्य पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय के छात्राओं के द्वारा किया गया।

दिल्ली विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट महाविद्यालय की छात्राओं ने भी भरतनाट्यम,कथक आदि नृत्य किया। महाविद्यालय की एनएसएस इकाई 1 के प्रभारी अंकित कौशिक ने एनएसएस स्वंसेवको को मोटिवेट करके एनएसएस फेस्ट आगाज में विभिन्न प्रकार के स्टाल भी लगवाए। जिनमे हमारे घरेलू प्रयोग के सामान की भी बहुत स्टॉल लगाई गई थी।मुख्य अतिथि महोदय के द्वारा सभी स्टॉल का मुआयना किया गया और सभी स्वयंसेवकों को प्रोत्साहित किया।

महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ.रुचिरा खुल्लर ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि को एनएसएस फेस्ट आगाज में पधारने पर बहुत-बहुत धन्यवाद किया। एनएसएस प्रभारीय अंकित कौशिक जी ने कहां कि वे भविष्य में भी इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन महाविद्यालय परिसर में समय-समय पर करवाते रहेंगे।

जिससे महाविद्यालय के स्वमसेवकों की प्रतिभा को और भी निखारा जा सके ।प्रोग्रामो के माध्यम से और महाविद्यालय मे आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से अंकित कौशिक एनएसएस को एक नया रूप देना चाहते हैं।उनका उद्देश्य सभी स्वयंसेवकों को अपने कर्तव्यों के प्रति सचेत और जिम्मेदार करना है।

इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में डॉ.विशाल सिंह और डॉ.हरवंश की अहम् भूमिका रही।इस फेस्ट के आयोजन में डॉ.मोनीशा चौधरी, अंशु नैयर,डॉ.प्रियंका पराशर और एनसीसी आर्मी विंग के प्रभारी डॉ.राजेंद्र सिंह,विमल प्रकाश की महत्वपूर्ण भूमिका रहीं। इस अवसर पर महाविद्यालय के स्वंसेवको में अनीश,प्रशांत, आरती कुमारी,ऋतिक,हरेंद्र चौधरी,प्रशांत,अजय राज, विकास,हिमांशु,धीरज,कुनाल,अमन,डिप्टी,सुधीर,अल्पना,प्रीति कुमारी,बलराम,शवेता,इत्यादि सहित सभी स्वयंसेवकों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

चुनावों में व्यापारी व दुकानदार अधिक से अधिक करें मतदान:राजेश भाटिया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सिद्धपीठ हनुमान मंदिर मार्किट नंबर 1 में व्यापार मंडल …