Breaking News

माहेश्वरी महिला मंडल ने किया गणगौर पिकनिक एवं सिंजारे का शानदार आयोजन

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:माहेश्वरी महिला मंडल ने गणगौर के सिंजारे एवं पिकनिक का शानदार आयोजन रजवाड़ा फार्म हाउस में किया. जिसमें करीब 300 महिलाओं ने अपनी भागीदारी दर्ज कराई।पारंपरिक राजस्थान का गणगौर त्यौहार महीलाओं का खास पर्व है इसके सिंजारे को अलग तरीके से मनाने का श्रेय माहेश्वरी महिला मंडल की अध्यक्षा पुष्पा झवर एवम पूरी टीम को जाता है।जिनका मानना है कि सामूहिक गतिविधियों में भागीदारी से महिलाओं का मस्तिष्क और शरीर दोनों स्वस्थ बना रहता है।

साथ ही उन्होंने कहा कि इस पिकनिक का खास मकसद यह है कि अपने पारंपरिक त्यौहार को मनाते हुए बिना किसी पर्दे के एक साथ सास,बहू,बेटियां,बच्चे एंजॉय कर सकें। गणगौर के सिंजारे की शुरुआत महेश वंदना से हुई। इस खास मौके पर प्रादेशिक अध्यक्ष माहेश्वरी महिला मंडल से सीमा मूंदड़ भी उपस्थित रही। शनिवार यानी 6 अप्रैल 2024 को गणगौर सिंजारा एवं पिकनिक कार्यक्रम में माहेश्वरी महिलाओं ने बच्चों संग एंजॉय किया साथ ही उन्हें एक दूसरे के साथ मिलने का मौका मिला।

जिसमें उन्होंने फार्म हाउस में विभिन्न एक्टिविटीज का आनंद भी लिया। जिसमें तंबोला,गेम्स, स्विमिंग पूल,रेन डांस,रोपवे,स्काई साइकलिंग,पोट्री,आदि शामिल थी। इस आयोजन की व्यवस्था में माहेश्वरी महिला मंडल की सचिव ममता भट्टर,कोषाध्यक्ष मंजू पेडिवाल एवं कार्यकारिणी महीलाओं ने अपनी भागीदारी बखूबी निभाई जिसमें माहेश्वरी मंडल और युवा संगठन ने भी मदद की जिसकी वजह से ये आयोजन सफल रहा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशियाना फ्लैट में 5 दिन से नहीं आ रहा पानी

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद: बल्लभगढ़ सेक्टर-56/56ए,स्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के द्वारा …