Breaking News

मुख्यमंत्री निशुल्क यूनिफॉर्म योजना का शुभारंभ व मैगा अभिभावक, अध्यापक मीटिंग का आयोजन राजकीय प्राथमिक विद्यालय कीरो की झोपड़िया में हुआ

बीगोद– शनिवार को मुख्यमंत्री निःशुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना का शुभारम्भ व मैगा अभिभावक, अध्यापक मीटिंग का आयोजन राजकीय प्रथामिक विघालय कीरो की झोपड़िया मे हुआ।

इस कार्यक्रम के अध्यक्षता सरपंच मैहरून बानू ने की जबकि मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य राजलक्ष्मी आगाल , विशिष्ट अतिथि थानेदार मूलचन्द वर्मा हरीश भट्र थे, कयूम लौहार, भामाशाह गोगराज कुमावत थे । कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर व माल्यार्पण कर दी।

निशुल्क यूनिफॉर्म योजना के दौरान विद्यालय में कक्षा 1 से 8 के बच्चों को अतिथियों ने निशुल्क स्कूल यूनिफॉर्म 2 सेट का वितरण किया गया। मुख्य अतिथि श्रीमती आगाल ने कहा राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विचार-विमर्श कर शिक्षा संबल प्रदान करने के उद्देश्य से विद्यालय में अध्ययनरत छात्र छात्राओं को नामंकन उपस्थिति में वृद्धि ड्राफ्ट उद्देश्य से निशुल्क यूनिफार्म देने का निर्णय लिया।

इस योजना से परिवार को संबल मिलेगा और समानता की भावना का विकास होगा साथ ही इसमें यूनिफॉर्म सिलाई रूपये के सीधे विधार्थी के खाते मे आयेंगे। विशिष्ट अतिथि हरीश भट्र ने राज्य सरकार की लाभकारी योजनाओं का हवाला देते हुए विद्यालय के विकास हेतु योजना प्रस्तुत की।

श्रीमती सरपंच महोदय ने विद्यालय में गांव से आने वाले गंदे पानी से निस्तारण तथा विद्यालय में चारदीवारी निर्माण स्वीकृत कराने का आश्वासन दिया।

समारोह के अंत में संस्था प्रधान मुकेश कुमार शर्मा ने सभी छात्रों की RKSMBK की प्रगति से अभिभावकों को अवगत कराया तथा सभी आगंतुक अतिथियों का स्वागत कर आभार व्यक्त किया इस अवसर पर कांग्रेस के आरिफ मीर, राधेश्याम चांवरिया ,शेलेन्द्र पगारिया,
एएस आई सुरेश तेली,सत्यनारायण व विद्यालय स्टॉफ मौजूद थे
मंच का संचालन माधव लाल कीर ने किया ।

(फोटो कैप्शन -निशुल्क स्कूल यूनिफार्म का वितरण करते अतिथि) फोटो प्रमोद कुमार गर्ग

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

नागोरी लौहार किक्रेट प्रतियोगिता मे पहुचकर पूर्व जिला प्रमुख धाकड़ ने बढाया हौसला

प्रदेश स्तरीय नागौरी लोहार क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन की सराहना की व बधाई दी बीगोद– …