Breaking News

गाजीपुर के कोटेदार ने पूर्ति विभाग पर लगाया गंभीर आरोप: ग्रामीणो के साथ किया शक्ति प्रर्दशन डीएम राजधानी मे

 

टीम आईबीएन न्यूज

गाजीपुर:जनता हमेशा किसी ना किसी के विरोध के रूप में प्रदर्शन करते हुए और धरना करते हुए दिखाई देती है लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बाद सरकारी तंत्र के लोगों का पसीना निकल गया है। इस मामले मे जिलापूर्ती अघिकारी का फोन रिसीव नही हुआ जबकि जिलाधिकारी आर्यका अखौरौ किसी विषेश मीटिंग मे शामिल होने के लिए राजधानी मे है।

ऐसा क्यों हुआ जिससे कर्मचारियों की छीछालेदर होने लगी आखिर ग्रामीणों ने कोटेदार के पक्ष में क्यों किया प्रदर्शन कासिमाबाद क्षेत्र के रामगढ़ ग्राम पंचायत की सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानदार विजय बहादुर राम की दुकान के खिलाफ पूर्ति निरीक्षक द्वारा दो दिन पूर्व की गई कार्रवाई से उत्तेजित ग्रामीणों ने सोमवार को सैकड़ों की संख्या में तहसील मुख्यालय पहुंच कर पूर्ति निरीक्षक की कार्रवाई को गलत बताते हुए दुकान बहाल करने की मांग किया।

ग्रामीणों ने अपने पत्र में लिखा है कि विजय बहादुर राम की दुकान पर 15 जून को सर्वर डाउन होने से नेटवर्क काम नहीं कर रहा था जिसके कारण 125 की संख्या में कार्ड धारकों का अंगूठा नहीं लग सका । अंगूठा नहीं लगने की दशा में कार्ड धारकों को बिना अंगूठा लगाए राशन वितरण कर दिया गया । ग्रामीणों का कहना है कि विक्रेता की कोई गलती नहीं है हम ग्रामीणों के दबाव बनाने पर वितरण किया गया था क्योंकि उस दिन बहुत तेज धूप थी और धूप लगने के कारण एक ग्रामीण बेहोश होकर गिर गया था।

राशन दुकानदार को फर्जी फंसाया जा रहा है और साजिश के तहत दुकान को निलंबित करने की कार्रवाई की गई। ग्रामीणों ने बताया कि राशन दुकानदार के अच्छे आचरण होने के कारण हम सभी ग्रामीण राशन विक्रेता के साथ हैं यदि कोई राशन कार्ड धारक विक्रेता की दुकान पर नहीं पहुंचता है तो स्वयं दुकानदार कार्ड धारक के घर पहुंचकर ईपास मशीन से अंगूठा लगवा कर राशन दे देता है ।

इस धरना प्रदर्शन में गुलाब चंद्र ,चंद्रिका राम, अमित कुमार, शशि कपूर, रीना देवी, माया देवी ,उर्मिला देवी, मंजू देवी ,कलावती , हेमा चंपा, सरिता,अघोरी देवी,रामवती,पूनम,रम्भा देवी, कलावती ,गुड़िया ,शकुंतल,आशा देवी ,सहित कुल 150 हस्ताक्षर से युक्त पत्रक एसडीएम को सौंपा गया है। इस संबंध में एसडीएम अश्वनी पांडेय ने बताया पूर्व में प्राथमिकी दर्ज की गई है अनियमितता की जांच चल रही है।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – प्रथम मतदान को लेकर कॉफ़ी उत्साहित हैं प्रथम मतदाता

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या 29 अप्रैल – आगामी लोकसभा चुनाव में रूदौली क्षेत्र …