Breaking News

संविधान गौरव अभियान गोष्ठी में राष्ट्रीय महामंत्री ने अनुसूचित मोर्चा के पदाधिकारियों को दिया चुनावी मंत्र

 

 

 

रिपोर्ट मु. अनस

गोरखपुर । मंगलवार को गोरखपुर प्रवास पर आए राष्ट्रीय महामंत्री संजय निर्मल का क्षेत्रीय कार्यालय बेनीगंज पर जोरदार स्वागत हुआ।
कार्यक्रम की शुरुआत बाबा साहब अंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित कर की गई।
महानगर और जिला के संयुक्त तत्वधान में बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि पूर्व की सरकारें हमेशा अनुसूचित समाज को भ्रमित करने का काम करती रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा पूरे प्रदेश में 26 नवंबर (संविधान दिवस) से 6 दिसंबर (बाबा साहब भीमराव अंबेडकर परिनिर्वाण दिवस) तक संविधान गौरव दिवस अभियान चलाएगी।
उन्होंने कहा कि इस अभियान के दौरान जिला मुख्यालयों पर संविधान गौरव यात्राएं निकलेंगे यात्राओं के समापन पर संगोष्ठी आयोजित की जाएगी जिसमें अनुसूचित जाति की प्रतिभाओं की प्रतिभाओं का सम्मान भी किया जाएगा और संविधान की शपथ भी दिलाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि इस आयोजन के पीछे महापुरुषों और उनके योगदान को याद करना है और देश व संविधान के प्रति कर्तव्यों के बारे में जन जागरूकता फैलाना है।
महानगर जिला व मंडल को संबोधित करते हुए उन्होंने कहां कि नेतृत्वकर्ता बनने के लिए पहले अपने समाज के हक के लिए भाजपा के साथ हर स्तर पर खड़ा होना पड़ेगा तथा एकजुटता के लिए सर्व समाज के साथ आगे बढ़ना होगा।
मुख्य अतिथि ने कहा कि बाबा साहब को चुनाव में हराने का काम कांग्रेस की सरकार ने किया तथा सपा के कार्य काल में अनुसूचीत वर्ग की FIR तक नहीं लिखी जाती थी। कांग्रेस व अन्य पार्टियों ने बार-बार बाबा साहब का अपमान किया लेकिन भाजपा की सरकार केंद्र व प्रदेश में आते ही हमारे दलित महापुरुषों की स्मृति में विभिन्न कार्यक्रम व लोकार्पण के माध्यम से आगे बढ़ाने का काम किया।
प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग मझवार ने कहा कि जनधन, उज्जवला, डीबीटी, कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, फर्टिलाइजर, ऐम्स आदि योजनाओं के माध्यम से हर वर्ग के लोगों का फायदा हुआ है तथा बाबा साहब के पंचशील तीर्थ की देखरेख वह निर्माण का काम किया गया।
सपा व अन्य सरकारों में संविधान को नष्ट करने का काम किया तथा कानून व्यवस्था का हमेशा मजाक उड़ाया गया। अनुसूचीत समाज पर अत्याचार व अन्याय को माननीय मुख्यमंत्री ने समझा व व्यवस्था परिवर्तन किया जिससे सरकारी तंत्र मजबूत हुआ व पारदर्शिता बढ़ी और व्यवस्था में प्रभावी सुधार हुआ। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह अभियान प्रत्येक मंडल स्तर पर होना चाहिए। उन्होंने कहां कि प्रधानमंत्री ने कोरोना का हाल में भारत की जनता को फ्री में वैक्सीन उपलब्ध कराया जिससे जनमानस को फायदा हुआ और लोग महामारी से बच सके।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग मझवार, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अमृतलाल भारती ,नरेंद्र कुमार महंथा, क्षेत्रीय महामंत्री इंद्रदेव, प्रदेश उपाध्यक्ष महेंद्र रतक, दीपक कुमार, पार्षद जितेंद्र जीतू जी, सुचिता पासवान, जिलाध्यक्ष हरकेश पासवान, महानगर अध्यक्ष कृष्ण कुमार, दुर्गेश कोरी, इंजीनियर बृजमोहन, अखिलेश आर्य, अनिल कनौजिया, मनीराम, मनीष नंदन, राजेश कुमार, संदीप मझवार, श्रेयांशु, सनी भारती, नितेश सोनकर, रिंकू भारती, श्रीराम कोरी, शशि भूषण, कैलाश बेलदार, रवि, जितेंद्र, शंकर, अजय, राकेश, संजय समेत समस्त महानगर व जिला के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

नवनिर्वाचित विधान परिषद सदस्य डॉ धर्मेन्द्र सिंह के गोरखपुर प्रथम आगमन पर स्वागत

  रिपोर्ट ब्यूरो   गोरखपुर। भाजपा गोरखपुर के क्षेत्रीय अध्यक्ष एवं निर्विरोध नवनिर्वाचित विधान परिषद …