Breaking News

हिंदी वाक्य प्रतियोगिता में सरिता प्रथम कल्पना,इंद्रदेव और शकुन द्वितीय स्थान पर रहे

 

रिपोर्ट सौरभ पाठक IBN NEWS बरेली

बरेली। मानव सेवा क्लब के तत्वावधान में रोटरी भवन में हिंदी सप्ताह का प्रारंभ किया गया। जिसके अंतर्गत एक विचार गोष्ठी,सम्मान समारोह और हिंदी वाक्य प्रतियोगिता का आयोजन किया हुआ।गोष्ठी में वक्ताओं ने कहा कि एक दिन ऐसा भी आएगा जब हिंदी विश्व की भाषा बनेगी। समारोह का प्रारंभ मुख्य अतिथि आचार्य देवेन्द्र देव, कार्यक्रम अध्यक्ष प्रो.एन. एल.शर्मा और क्लब के अध्यक्ष सुरेन्द्र बीनू सिन्हा ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। मां शारदे की वंदना मुकेश सक्सेना ने की। सभी का स्वागत सुरेन्द्र बीनू सिन्हा और क्लब के बारे में जानकारी महासचिव अभय सिंह भटनागर ने दी। मधु वर्मा और राजेश गौड़ ने हिंदी गीत प्रस्तुत किया।कार्यक्रम में :हिंदी हमें क्यों अच्छी लगती है’

विषय पर एक वाक्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें सरिता सक्सेना प्रथम, कल्पना, इंद्रदेव और शकुन द्वितीय रहे जबकि निर्भय, शालिनी तृतीय स्थान पर रहे। सभी को पुरस्कार दिए गये। हिंदी में अविस्मरणीय योगदान के लिये साहित्यकार डॉ. लवलेश दत्त को सुरेन्द्र बहादुर सिन्हा स्मृति सहित्य सम्मान तथा काशीपुर की ऋचा पाठक को शान्ति सिन्हा साहित्य सम्मान कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि रमेश गौतम, देवेन्द्र देव प्रो एन. एल. शर्मा ने दिया।

 

एडवोकेट सत्येंद्र सक्सेना और अभय भटनागर को भी उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया। प्रो. पूर्णिमाअनिल ने भी हिंदी पर अपने विचार रखे। सम्मानित साहित्यकारों को सम्मान स्वरूप हार, शाल,प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर दिया गया। क्लब की पिछले दिनों संपन्न प्रतियोगिता के विजयी प्रतियोगी को स्मृतिचिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का संचालन इंद्रदेव त्रिवेदी तथा सभी का आभार नगर विधायक डा. अरुण कुमार और डा. अतुल वर्मा ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से निर्भय सक्सेना,डॉ. सुरेश रस्तोगी, विनय सागर, अनिल सक्सेना, वेदप्रकाश सक्सेना, सुधीर मोहन, अनिल चौधरी, सरला चौधरी, राजीव सक्सेना, प्रदीप माधवार, रंजन विशद, सरिता सक्सेना, अशोक सक्सेना, शोभा सक्सेना, डॉ. नूतन दीक्षित उपस्थित रहीं।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवरिया-बनकटा पुलिस टीम द्वारा 1.776 किलो गांजे के साथ 01 अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार

आज दिनांक 16.04.2024 को क्षेत्राधिकारी सलेमपुर के कुशल पर्यवेक्षण में थाना बनकटा पुलिस टीम द्वारा …