Breaking News

सरकार की रोक होने के बावजूद गारनेट का अवैध कारोबार धड़ल्ले से जारी

 

अनाधिकृत गोदाम मे बजरी व मिट्रटी छानकर बेधडक गारनेट निकाला जा रहा

जिसकी पुलिस प्रशासन, खनिज विभाग, परिवहन विभाग ने ली सुध लेने दिनो रात फलफूल रहा

 

बीगोद– सरकार द्वारा अवैध बजरी व गारनेट दोहन पर रोक होने के बावजूद खनिज विभाग, पुलिस प्रशासन, परिवहन विभाग द्वारा कार्यवाही न होने से धड़ल्ले से बैखौफ गारनेट का कारोबार जारी है ।

जिस पर संबंधित खनिज विभाग व अन्य आला अधिकारी के भी शह होने आंशका के कारण गारनेट पर कार्यवाही न होने से कारोबार आला अधिकारियों की अनदेखी के चलते में चोरी-छिपे व बैखोफ धड़ल्ले से चरम सीमा पर फल फूल रहा है।

जिस पर प्रशासन द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की जाने से इनके हौसले बुलंद ऐसा लगता है कि इन कारोबारियों के सामने प्रशासन भी लाचार है । क्षैत्र के रीको ऐरिया, नई आबादी, खटवाडा रोड सहित, क्षैत्रों मे अनाधिकृत तरीकों से ऊची दीवारे बनाकर बैखोफ खुलेआम अवैध गारनेट का कारोबार जारी।

अधिकारी दिखावे मात्र के लिए कभी- कभी कार्यवाही की जाती। सरकार व राजस्थान मुख्यमंत्री ने तीन दिवसीय धडपकड अभियान चलाया लेकिन वो भी फिसड्डी रहा उस समय अवैध गारनेट चरम सीमा पर था फिर भी अधिकारियों द्वारा कोई कार्यवाही नही की गयी जिससे इनके हौसले बुलंद हैं अपना अवैध गारनेट का काम बखूबी कर रहे।

पुलिस प्रशासन व खनिज विभाग कार्रवाई करें तो अवैध गार्नेट का धंधा फल फूल नहीं सकता है ।जानकारी के अनुसार अनाधिकृत गोदाम में बजरी मिट्टी, छानकर , लाल मिट्टी को धोकर ,सुखाकर ऊच्च क्वालिटी लाल गारनेट अवैध तरीकें निकाला जो बहुत ही ऊची कीमत पर विदेशों मे बिकता है।

जिसकी विदेशों मे भी जोरदार डिमांड और इसको खरीदने के लिए बहार से व्यापारी आते।

कारीगरी, नगीने, रेतमाल, पैट्रोलियम टेकर सफाई एवं उक्त गारनेट मे निकलने वाले कण से परमाणु के तत्व निकलते है जिससे परमाणु बम बनाने की आशंका रहती है लेकिन खनिज विभाग के अधिकारी सब जानते हुए भी जानबूझकर अनजान बने हुए हैं इन्हीं अधिकारियों की मिलीभगत से गारनेट को सॉपस्टोन के नाम से बेचा जा रहा है एवं वाहनों में भराया जा रहा है जिसके बिल सॉफ्टस्टोन के नाम से नाम से जारी किए जा रहे हैं लेकिन अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

उक्त गारनेट बंदरगाह तक परिवहन किया जा रहा है।क्षैत्र वासियों की प्रशासन व खनिज विभाग से मांग हैं कि अवैध गारनेट के कारोबार को तुरंत बंद कराकर अवैध कार्य करने वालो पर सख्त कार्यवाही की जाये।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

नागोरी लौहार किक्रेट प्रतियोगिता मे पहुचकर पूर्व जिला प्रमुख धाकड़ ने बढाया हौसला

प्रदेश स्तरीय नागौरी लोहार क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन की सराहना की व बधाई दी बीगोद– …