Breaking News

स्वास्थ्य विभाग की छापामारी में फर्जी तरीके से चल रहे अस्पताल सील

Ibn24×7news
घुघली महराजगंज
जनपद महराजगंज में अवैध रूप से चल रहे अस्पतालों के खिलाफ प्रशासन का कड़ा रुख लगातार जारी है। रविवार को घुघली नगर पंचायत में स्वास्थ्य विभाग ने छापामारी कर फर्जी तरीके से चल रहे अस्पताल को सील किया।

अधिकारियों ने छापेमारी कर एक अस्पताल को और एक अस्पताल की ओटी को सील कर दिया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने ढोढ़ीला चौराहा कप्तानगंज रोड पर स्थित जहाँ राज हॉस्पिटल को सील कर दिया तो वहीं ढोढ़ीला चौराहा सीएचसी रोड स्थित जहूर हॉस्पिटल की ओटी को भी सील किया गया। बताते चले कि जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार के निर्देश के बाद स्वास्थ्य महकमा अब अवैध रूप से संचालित अस्पतालों पर कार्यवाई करना शुरू कर दिया है। रविवार को अपर सीएमओ डॉ0 राजेन्द्र प्रसाद

जिला समन्वयक आदित्य पाण्डेय ने टीम के साथ घुघली में छापामार कर अवैध अस्पतालों के विरुद्ध कार्यवाई की ।छापामारी के बाद क्षेत्र में हड़कम्प मच गया।
……………………………………………..
अवैध रूप से चल रहे राज हॉस्पिटल पर सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग ने डाला छापा
घुघली नगर के ढोढ़ीला चौराहा कप्तानगंज रोड पर स्थित राज हॉस्पिटल पर पहले छापा मारा गया। मौके से कोई डॉक्टर नही मिला। अस्पताल की जांच में दो महिला मरीज मिलीं जिसमें एक सिसवा बाजार की और एक खड्डा की रहने वालीं थीं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के पूछने पर एक महिला मरीज ने बताया कि उनका राज हॉस्पिटल में सिजेरियन से प्रसव हुआ है तथा दूसरी महिला ने बताया कि उसकी बच्चेदानी का ऑपेरशन हुआ है। अपर सीएमओ ने एम्बुलेंस बुलाकर दोनों महिलाओं को जिला अस्पताल भेजने का आदेश दिया और राज हास्पिटल की ओटी के साथ-साथ अस्पताल को सील कर दिया।

……………..
जहूर हॉस्पिटल का ऑपरेशन थियेटर देख दंग हुये अधिकारी

राज हॉस्पिटल को सील करने के बाद अपर सीएमओ डॉ0 राजेन्द्र प्रसाद ने घुघली नगर के ढोढ़ीला चौराहा सीएचसी रोड पर स्थित जहूर हॉस्पिटल पर पहुंचे। अस्पताल में जब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पहुंचे तो सभी दंग रह गये। जहूर हॉस्पिटल में कोई मरीज नही मिला। जब अधिकारी जहूर हॉस्पिटल की ओटी(आपरेशन थियेटर) में पहुंचे तो वहां पर पसरा गंदगी देख उनके होश उड़ गये। आवासीय मकान में अस्पताल संचालित होने के चलते सिर्फ ओटी को सील कराया और ओपीडी रूम से कई जरूरी कागजात अपने कब्जे में ले लीये। इस संबंध में अपर सीएमओ डॉ राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि जनपद में अवैध रूप से चल रहे अस्पतालों की शिकायत मिल रही थी जिसके बाद आज घुघुली नगर में फर्जी तरीके से बिना पंजीकरण चल के चल रहे दो अस्पतालों पर कार्यवाई की गई है। राज हॉस्पिटल बिना पंजीकरण के संचालित हो रहा था। जहाँ राज हॉस्पिटल को सील किया गया है तो वहीं इस अस्पताल से दो मरीजों को जिला अस्पताल में इलाज कराने के लिए भेजा जा रहा है तथा जहूर अस्पताल की ओटी को सील कर जांच पड़ताल की जा रही है। उन्होंने बताया कि जनपद में फर्जी तरीके से संचालित हो रहे अस्पतालों पर विभाग आगे भी कार्यवाई करता रहेगा।रिपोर्ट फणीन्द्र कुमार मिश्र

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

मवई अयोध्या – प्रथम मतदान को लेकर कॉफ़ी उत्साहित हैं प्रथम मतदाता

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या 29 अप्रैल – आगामी लोकसभा चुनाव में रूदौली क्षेत्र …