Breaking News

बाबा नीब करौरी के जन्मोत्सव पर हनुमत् कृपा ट्रस्ट ने बाँटे कंबल

 

लखनऊ- भक्तों के भगवान बाबा नीब करौरी महाराज के जन्मोत्सव पर शनिवार को हनुमान सेतु मंदिर के सामने हनुमत् कृपा ट्रस्ट के तत्वावधान में सैकड़ों गरीब व बेसहारा लोगों को कंबल वितरित किये गये. बचपन से ही ननिहाल में गुरुदेव महाराज की सेवा करने व हनुमान सेतु ट्रस्ट के 18 साल सचिव रहे संत हृदय डॉ. श्याम लाल कपूर ने जरूरतमंद को पहला कंबल देकर कार्यक्रम का श्रीआरम्भ किया.


हनुमत् कृपा ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेश दीक्षित ने बताया कि मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष अष्टमी को हनुमत् स्वरूप बाबा नीब करौरी महाराज का जन्मोत्सव मनाया जाता है. देशभर में गुरुदेव महाराज द्वारा स्थापित सभी हनुमान मंदिरों – आश्रमों में शनिवार को भक्तजनों द्वारा धूमधाम से प्रकाशोत्सव मनाया गया. श्री दीक्षित ने बताया कि आज सुबह हनुमत् कृपा ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने हनुमान सेतु मंदिर में जाकर दर्शन – पूजन किया और जन्मोत्सव पर बाबा नीब करौरी महाराज की मूर्ति पर कंबल चढ़ाया. बाद में, ट्रस्ट के संरक्षक व गुरुदेव महाराज के अनन्य भक्त डॉ. एस. एल. कपूर ने मंदिर के सामने पार्किंग स्थल पर गरीबों को ठंड से बचाव के लिए ट्रस्ट द्वारा आयोजित कंबल वितरण की शुरुआत की. ट्रस्ट से जुड़े सर्वश्री कमलेश बाजपेयी, पं. अनुराग मिश्र, सुदीप बाजपेयी, नीलम दीक्षित, आशीष दीक्षित, प्रदीप माथुर, वरिष्ठ पत्रकार अभिषेक शुक्ल, आचार्य आर. एल. पाण्डेय आदि भक्तजनों ने भी बेसहारा लोगों को कंबल वितरित किये.


ट्रस्ट के सचिव पं.अनुराग मिश्र ने बताया कि बाबा जी के जन्मोत्सव पर हनुमत् कृपा ट्रस्ट की ओर से जो कंबल बाँटे गये उनमें ट्रस्ट के सलाहकार उमेश टंडन (गुड़गांव, हरियाणा), कमलेश बाजपेयी व प्रमोद शुक्ल (लखनऊ), अखिलेश कुमार बाजपेयी,अमरेश कुमार सिंह, भाजपा नेता ओम प्रकाश वर्मा,सुदीप बाजपेयी व आशीष दीक्षित (बाराबंकी), सुमन सिंह राना (उत्तरकाशी,उत्तराखण्ड) अखिलेश बाजपेई व मुकुंद सिंह आदि का खास योगदान रहा. श्री मिश्र ने बताया कि ट्रस्ट की तरफ से जल्दी ही सैकड़ों गरीबों को खाने के पैकेट भी वितरित किये जाएंगे.

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – उपजा अयोध्या की रूदौली इकाई की वार्षिक बैठक सम्पन्न

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अब्दुल जब्बार लगातार पाँचवी बार सर्वसम्मति से चुने गए तहसील …