Breaking News

विद्यार्थियों को अतिथियों ने शेयर किए जीवन के अनुभव,बड़ी सोच के साथ बड़ा करने की प्ररेणा

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:हरियाणा प्रोग्रेसिव स्कूल कॉन्फेरेंस एवं राम सोसायटी ऑफ रियल एजुकेशन के नेतृत्व में विजय दिवस के पावन अवसर पर हर घर ज्ञान,हर घर ध्यान,हर घर शक्ति के साथ स्कूल सुरक्षा व छात्र सुरक्षा के तहत यहां स्थित सेक्टर-12 सेंटर प्लॉजा ग्राउंड में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में जिले के करीबन एक सौ(100) सीबीएससी मान्यता प्राप्त स्कूलों के लगभग 10 हजार विद्यार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में पहुंंचने पर अतिथियों का फूल-मालओं के साथ पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। इस कड़ी में विशेष अतिथि के रुप में पहुंचे परमवीर चक्र विजेता कैप्टन योगेंद्र यादव ने अपनी जीवनी के बारे में बातते हुए देशभक्ति के लिए प्रेरित किया। जिसके चलते कार्यक्रम में आएं लोग व विद्यार्थी इतने भावुक हो गए कि एक बार तो कार्यक्रम में सन्नाटा छा गया।

इसी क्रम में कार्यक्रम में पहुंचे मोटिवेशनल स्पीकर(मार्ग दर्शन) डॉ.विवेक बिंद्रा द्वारा दिए गए संबोधन ने विद्यार्थियों को मंत्र-मुज्ध कर दिया। जबकि ओम शांति रिट्रीट सेंटर गुरुग्राम की निदेशक एवं श्री राम सोसायटी ऑफ रियल एजुकेेशन की चेयरपर्सन व एमडी डा.अमृता ज्योति सिंधू ने अपना संबोधन दिया। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए मुख्यातिथि पदमश्री विक्रमजीत सिंह साहनी की विशेष उपस्थित रहीं। जिन्होंने विद्यार्थियों को बेहतर कार्य करने के साथ-साथ एक लक्ष्य धारण कर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।

जबकि कार्यक्रम में पहुंचे गेस्ट ऑफ ऑनर कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने विद्यार्थियों को संस्कारों के प्रति प्रेरणा देते हुए कहा कि गुरु और अभिभावकों को एक साथ मिलकर विद्यार्थियों को संस्कारों के प्रति जागरूक करना चाहिए ताकि बच्चों में संस्कारों की झलक देखी जा सकें। वहीं फरीदाबाद विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए विद्यार्थियों को गुरु का महत्व बताते हुए आगे बढ़ने की प्ररेणा दी।

कार्यक्रम में हरियाणा प्रोगे्रसिव स्कूल कॉन्फरेंस के स्टेट प्रेजिडेंट एसएस गुसांई,जिलाध्यक्ष सुरेशचंद्र,कोषाध्यक्ष सुमित वर्मा,मीडिया कोडिनेंटर एवं विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक दीपक यादव,अनिल रावल,हरियाणा प्रोग्रसिव स्कूल कॉन्फरेंस के संस्था के सदस्य विजय लक्ष्मी,दिपिका शर्मा,विकास गोसाईं,अनिता गौतम का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम के अंत में सुरेशचंद ने कार्यक्रम में पहुंचने पर सभी अतिथि,अभिभावक,शिक्षक एवं शिक्षा संस्थानों के ऑनर का आभार व्यक्त किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशाराम बापू की हालत गम्भीर,इच्छानुरूप चिकित्सा की मांग

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:झूठे आरोपों के तहत जोधपुर कारागार में रखे गये …