Breaking News

शराब की 75 हजार पेटियां कहां गयी सरकार बताए:दीपेंद्र हुड्डा

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:सांसद दीपेन्द्र हुड्डा फरीदाबाद में अनेकों कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान वे गांव मोहना में उतार चढ़ाव किसान-मजदूर संघर्ष समिति द्वारा किये जा रहे धरना प्रदर्शन में शामिल हुए और उनकी मांगों का समर्थन किया। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने सरकार से किसानों की मांग को पूरा करने की अपील की और कहा कि इस मुद्दे को विधानसभा में और देश की संसद में प्रमुखता से उठायेंगे।

इस दौरान उन्होंने पत्रकार वार्ता को भी संबोधित किया। दीपेन्द्र हुड्डा ने छठ महापर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर अगले साल से छठ पर्व की छुट्टी घोषित की जाएगी। दीपेन्द्र हुड्डा ने बीजेपी जेजेपी सरकार से 9 साल 9 सवाल दोहराते हुए पूछा कि 9 साल फरीदाबाद बेहाल क्यों।
यह नौ सवाल दोहराए हुड्डा ने।

(1).देश के सबसे ज्यादा प्रदूषित शहरों में फरीदाबाद क्यों?
(2).फरीदाबाद स्मार्ट सिटी का क्या हुआ? स्मार्ट सिटी के नाम पर केवल 3 किलोमीटर सड़क क्यों?
(3).पलवल मेट्रो,फरीदाबाद मेट्रो,गुरुग्राम मेट्रो का क्या हुआ?
(4).200 करोड़ के नगर निगम घोटाले के जिम्मेदारों पर कार्रवाई का क्या हुआ?
(5).आईएमटी फरीदाबाद में मूलभूत सुविधाओं के अभाव में कोई मदर यूनिट नहीं आई यह क्यों हुआ ?
(6).लचर कानून व्यवस्था क्यों?
(7).डंपिंग यार्ड (कूड़ा घर) के कारण गंभीर बीमारियों का जन्म क्यों हुआ?
(8).मंझवाली पुल का क्या हुआ? कॉमर्शियल एरिया बनाने का क्या हुआ?
(9).किसानों की एमएसपी का क्या हुआ? खाद डीएपी यूरिया की किल्लत क्यों?
आगे उन्होंने प्रदेश में शराब गोदामों से शराब की 75 हजार पेटियों के गायब होने की खबर पर कहा कि सरकार बताए 75 हजार पेटियां कहां गयी? 75 हजार पेटियों के गायब होने से स्पष्ट हो गया है कि शराब तस्करों के सरगना सरकार में उच्च पदों पर बैठे हैं।

बीजेपी-जेजेपी सरकार तो शराब तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई कर नहीं रही,आगामी चुनाव में जनता जरुर इस सरकार के खिलाफ कार्रवाई करेगी। उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा में शराब घोटाले ने सरकारी संरक्षण में संगठित रूप ले लिया है। हरियाणा प्रदेश जहां दूध-दही का खाना था उसे बीजेपी-जेजेपी सरकार ने शराब,चिट्टा,हीरोइन,स्मैक और सिंथेटिक नशे का अड्डा बना दिया।

कोरोना काल में बड़ा शराब घोटाला सामने आया था। पूरे प्रदेश में अवैध शराब का खुला खेल चल रहा है। देश में कहीं भी अवैध शराब या शराब घोटाले का मामला सामने आता है तो उसके तार हरियाणा से जुड़े पाये जाते हैं। उन्होंने मांग करी कि शराब घोटाले की उच्चस्तरीय जांच हो और आबकारी महकमे को संभाल रहे उप-मुख्यमंत्री नैतिक के आधार पर इस्तीफा दें क्योंकि उनके पद पर रहते निष्पक्ष जांच संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि यमुनानगर और अंबाला में जहरीली शराब से मौत का पहला मामला नहीं है। पिछले साल सोनीपत में अनेक लोगों की मौत हो गयी थी।

एनसीआरबी के आंकड़े बताते हैं कि हरियाणा में नशा इस कदर बढ़ गया है कि नशे और नशे की ओवरडोज से होने वाली मौतों के मामले में हरियाणा ने पंजाब और हिमाचल को पीछे छोड़ दिया है। पिछले साल के आंकड़े बताते हैं कि 89 लोगों ने नशे के चलते खुदकुशी की है। नशे का इंजेक्शन लेते हुए युवाओं की मौत की खबरें आम हो गई हैं। बीजेपी-जेजेपी सरकार के मुखिया नशा कारोबारियों को बचाने के लिए आम जनता का अपमान करने से भी नहीं चूकते।

इसका उदाहरण सिरसा में तब दिखा,जब एक बुजुर्ग महिला ने अपने बेटे की नशे से मौत को लेकर नशा कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई के बारे में जनसंवाद में खुद मुख्यमंत्री से अनुरोध किया। तो मुख्यमंत्री खट्टर ने सरेआम बुजुर्ग महिला को अपमानित किया। सांसद दीपेंद्र हुड्डा पृथला हलके के छायंसा गांव में दिल्ली पिंजरापोल सोसायटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। दीपेन्द्र हुड्डा ने गोपाष्टमी के मौके पर गौमाता का पूजन कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार ने फरीदाबाद नगर निगम को ‘नरक निगम’ बना दिया है। लोग बिजली पानी सड़क साफ सफाई जैसी मूलभूत सुविधाओं को भी तरस रहे हैं। जहां-तहां कूड़े के ढेर लगे हुए हैं,सड़कों पर सीवर का पानी बह रहा है,लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। बीजेपी ने फरीदाबाद को फकीराबाद बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि चौ.भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के समय फरीदाबाद में 700 करोड़ रुपए की लागत से ईएसआई मेडिकल कॉलेज बनाया गया।

इसी दौरान बदरपुर फ्लाईओवर का निर्माण हुआ,मेट्रो आई,फोरलेन सड़क बनी,आईएमटी पृथला की स्थापना की गई। वार्ड,मोहल्ले,गलियों को सीमेंटेड सड़कों से पाट दिया गया था और पीने के पर्याप्त पानी की व्यवस्था व सीवरेज व्यवस्था को दुरूस्त किया गया था। लेकिन आज खारे पानी की समस्या पूरे फरीदाबाद में है लोगों को पीने का साफ पानी तक मिलना दुश्वार हो रहा है। लोग पानी भी खरीद कर पीने को मजबूर हैं लेकिन सड़कें बारिश के गंदे पानी से लबालब भरी रहती हैं,चारों ओर गंदगी का साम्राज्य है।

सांसद दीपेंद्र ने कहा कि हुड्डा सरकार के दौरान जो हरियाणा विकास,खुशहाली,प्रति व्यक्ति आय,निवेश,खेल-खिलाड़ी और बुजुर्गों के मान-सम्मान में पहले नंबर पर था। उस हरियाणा को बीजेपी ने बेरोजगारी,महंगाई,अपराध,और भ्रष्टाचार में पहले नंबर पर पहुंचा दिया। शराब घोटाले से लेकर भर्ती और खनन घोटाले तक, ग्वाल पहाड़ी से लेकर नगर निगम घोटाले तक भ्रष्टाचार का राज चल रहा है।

पिछले 9 साल में इस सरकार ने पूरे प्रदेश को भ्रष्टाचार का प्रतीक बना दिया है। बीजेपी-जेजेपी सरकार के भ्रष्टाचार का ही नतीजा है कि अकेले फरीदाबाद नगर निगम में ही बिना काम किए 200 करोड़ का घोटाला कर दिया गया। बिना काम कराए ही ठेकेदार को पेमेंट भी हो गई। आज तक एक पैसे की भी रिकवरी नहीं की गई न तो दोषियों को सजा दिलाई गई।

घोटाले के जिम्मेदारों पर कार्रवाई करने की बजाय घोटाले की खबरों को दबाने और घोटालेबाजों को बचाने की कोशिशें की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता अब बदलाव चाहती है और आने वाले चुनाव में बीजेपी-जेजेपी को सत्ता से बाहर करने का फैसला कर चुकी है।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री करण दलाल,विधायक नीरज शर्मा,पूर्व विधायक रघुवीर तेवतिया,पूर्व सीपीएस शारदा राठौर,पूर्व विधायक ललित नागर,विजय प्रताप,लखन सिंगला,इसराइल, सुभाष चौधरी,जयदीप धनखड़, ठाकुर राजा राम,जगमोहन गोटेवाला,तरूण तेवतिया,जगन डागर,वेदपाल दाईमा,पूर्व चेयरमैन अब्दुल गफ्फार कुरैशी,गिरीश भारद्वाज,सुमित गौड,नितिन सिंगला,अनिल नेता, रोहित नागर,रिंकू चंदीला,रेनू चौहान,संजय सोलंकी,कृष्ण अत्री,संचित कोहली,ललित बंसल,जितेंद्र चांडिल्य,रेखा चौधरी,लक्ष्मण,सतपाल,राकेश ठाकुर समेत अनेकों स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हरियाणा में इनेलो के पक्ष में हो रहा बदलाव:श्याम सिंह राणा

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:हरियाणा के पूर्व मुख्य संसदीय एवं इनैलो के राष्ट्रीय …