Breaking News

ग़ाज़ीपुर-पत्रकारिता का गिरता स्तर कलमकारो की सबसे बडी चुनौती:श्रमजीवी

ब्यूरो रिपोर्ट राकेश पाण्डेय IBN NEWS गाजीपुर

ग़ाज़ीपुर। श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की तरफ से जनपद मुख्यालय मिश्र बाजार स्थित कैंप कार्यालय पर हिन्दी पत्रकारिता दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान वक्ताओं ने पत्रकारिता के गिरते स्तर पर चिंता व्यक्त करते हुए सुधार करने की आवश्यकता पर बल दिया।

इस दौरान गौरीशंकर पाण्डेय सरस ने कहा की जिस हिंदी साप्ताहिक अखबार उदंतमार्तण्ड की याद में पत्रकारिता दिवस का आयोजन किया जाता है। वह हिन्दी अखबार की बुनियाद खड़ा करके गया। समय की मांग और खबरों की पहचान का अखबार था। उदंतमार्तण्ड का जिस अपने लक्ष्य के साथ अभ्युदय हुआ था। उसके बाद की जागृति पीढ़ी ने उसके माथे पर कलंक की कालिख लगा दी। पत्रकारिता में कलुषित आत्माओं के प्रवेश से राष्ट्र के चौथे स्तंभ की मर्यादा खंडित होने लगी है। पत्रकार भुवन चंद्र जायसवाल ने कहा कि प्रारंभिक पत्रकारिता और आज की पत्रकारिता में काफी कुछ बदलाव आया है।

पहले खबरों की विश्वशनीयता ही अखबारो‌ की जान हुआ करती थी, जो अब सोशल मीडिया ने जल्दबाजी तथा वाहवाही लुटने के चक्कर मे समाचारों की विश्वसनीयता को भंग किया है। सबकुछ के बावजूद आज भी सर्वाधिक पाठक प्रिंट मीडिया पर काफी भरोसा करते हैं। जिसे प्रतिस्पर्धा के रूप में बड़ी चुनौती कहा जा सकता है।

इस मौके पर सत्येन्द्र नाथ शुक्ल, रमेश यादव, गोपाल पाण्डेय, रामचंद्र सिंह, रंगनाथ दुवे, शैलेन्द्र चौधरी विनय कुमार दुवे, सुजीत कुमार सिंह, सुभाष विंद सतीश पाण्डेय आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष व राष्ट्रीय पार्षद पद्माकर पाण्डेय तथा संचालन विजय कुमार मधुरेश ने किया।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मतदाता जागरूकता पर हुए विविध कार्यक्रम

Ibn news Team DEORIA रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव लोकतंत्र की रक्षा के लिए जाति, धर्म, …